हमीरपुर बलात्कार हत्या के मामले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

Samachar Jagat | Monday, 10 Jun 2019 01:07:19 PM
Hamirpur main accused arrested in rape case

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

हमीरपुर। उत्तर प्रदेश में हमीरपुर के कुरारा क्षेत्र में शनिवार को सामूहिक बलात्कार के बाद बालिका की हत्या के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों में से एक को गिरफ्तार कर लिया जबकि दूसरे की तलाश जारी है।

चित्रकूटधाम के पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) अनिल कुमार राय ने रविवार को यहां संवाददाताओं को बताया कि गांव के पप्पू खान एवं बीरू परिहार ने शराब पीने के बाद घर के बाहर सो रही है जगदीश कोरी की 11 वर्षीय पुत्री को उठाकर कब्रिस्तान के पास ले गये थे। बलात्कार के बाद उन लोगों ने बालिका की गला घोटकर हत्या कर दी थी। पुलिस इस मामले में गांव के पांच लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। बीरू और पप्पू खान ने इस घटना को अंजाम दिया था। 

 राय ने बताया कि आरोपियों को पकडऩे के लिये पुलिस की पांच टीमें लगाई गई थी। रविवार दोपहर पुलिस ने पप्पू खां को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि दूसरा आरोपी बीरू परिहार भागने में सफल रहा । पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। उनका दावा है कि फरार आरोपी बीरू को जल्द गिरफ्तार कर लिया जायेगा। 

इस घटना के बाद के रानी लक्ष्मी बाई सम्मान कोष से पीडि़त परिवार के पिता को दस लाख रूपये की धनराशि और एससीएसटी एक्ट के तहत मिलने वाली धनराशि दी गई है। उन्होंने बताया कि पीड़ति परिवार के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास और शौचालय का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है।

इस बीच पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना ने बताया कि दोनों युवक गांव में शराब पीकर इधर-उधर घूमते रहते थे घटना के बाद दोनों ही अचानक गायब हो गये थे। इस घटना का खुलासा करने के बाद  राय ने पुलिस टीम को 25 हजार रूपये का नगद इनाम दिया है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.