बिना जमीन काटी आधा दर्जन से अधिक स्कीम, भूमाफिया अरेस्ट

Samachar Jagat | Monday, 07 Nov 2016 12:35:25 PM
land mafia arrested in jaipur

जयपुर। जयपुर की सांगानेर सदर थाना पुलिस ने रविवार को एक भूमाफिया को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने बिना जमीन खरीदे ही आधा दर्जन से अधिक कॉलोनियां काट दी और सैंकड्रों लोगों को फर्जी पट्टे देकर लाखों रुपए की ठगी की है। 

डीसीपी साउथ मनीष अग्रवाल ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी रामस्वरूप गौतम (75) निवासी गांव मलवास, नांगल राजावतान, दौसा हाल किरायेदार मकान नंबर 61/49 सैक्टर 6 प्रतापनगर है। वहीं आरोपी का बेटा मनीष गौतम व एक अन्य विवेक सुद को पुलिस तलाश रही है। 

पुलिस ने बताया कि रघु का पलेक्स स्कीम नंबर 10 अलवर निवासी देवी सिंह ने मामला दर्ज करवाया था कि उसने मनीष गौतम से एक प्लाट देव विहार बक्सावाला सांगानेर में 1 लाख 26 हजार 668 में सन 2005 में खरीदा था। मुल्जिमान रामस्वरूप गौतम, मनीष गौतम व विवेक सुद ने धोखाधडी करके प्लाट के रूपए ले लिए, लेकिन कब्जा नहीं दिया। जांच में सामने आया है हि आरोपियों ने काश्तकारो से 12 बीघा जमीन ली थी और उस पर देव विहार नाम से स्कीम 16 बीघा मे विकसीत कर काटकर पटटे जारी कर दिए। जबकि जमीन बारह बीघा ही थी। जो चार बीघा के फर्जी पट्टे काटे थे, उसमें एक प्लाट देवी सिंह का भी था। पहले यह मुकदमा जेडीए थाने में दर्ज हुआ था। पुलिस मनीष गौतम व विवेक सुद को तलाश रही है।

बिना जमीन काटी यह कॉलोनी
पूछताछ मे सामने आया है कि सांगानेर सदर इलाके में भू-माफिया रामस्वरूप गौतम ने देव विहार सी, श्रीराम विहार, देव विहार, कृष्ण नगर द्वितिय, गौमती नगर, कृष्णा कुन्ज आदि योजनाओं में जमीन ही नही खरीदी और पटटे काट दिए। वहीं कई योजनाओं में जैसे दस बिघा जमीन खरीदी और पट्टे काट दिए बीस बीघा के। रामस्वरूप गौतम व उसके बेटे मनीष गौतम के खिलाफ शहर के विभिन्न थानों में इस तरह के करीब तीन दर्जन मामले दर्ज है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.