एटीएम धोखाधड़ी करने को लेकर एक व्यक्ति गिरफ्तार

Samachar Jagat | Monday, 15 Jul 2019 01:12:53 PM
One person arrested for fraud on ATM

नई दिल्ली। दिल्ली के ओखला औद्योगिक क्षेत्र में लोगों की मदद के बहाने उनके एटीएम कार्ड ‘स्वैप’ कर उनके बैंक खातों से कथित तौर पर रुपये निकालने को लेकर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि हरियाणा के पलवल निवासी एशा खान को पिछले सप्ताह ओखला औद्योगिक क्षेत्र से उस समय गिरफ्तार किया गया, जब वह किसी अन्य व्यक्ति को अपना शिकार बनाने जा रहा था।

पुलिस ने बताया कि खान ऐसी एटीएम मशीन को तलाशता था, जहाँ कोई सुरक्षाकर्मी ड्यूटी पर तैनात नहीं होता था और मशीन काम नहीं कर रही होती थी, या जिनमें नकदी नहीं होती थी। खान की गिरफ्तारी के साथ ही पुलिस ने तीन मामलों को सुलझाने का दावा किया है।

एक महिला ने चार जुलाई को आरोप लगाया था कि वह ओखला औद्योगिक क्षेत्र में एक एटीएम में नकदी निकालने गई थी लेकिन मशीन ठीक से काम नहीं कर रही थी। पुलिस उपायुक्त (दक्षिणपूर्व) चिन्मय बिस्वाल ने बताया कि उसने वहाँ खड़े एक व्यक्ति की मदद ली थी। इसके बाद उसके मोबाइल फोन पर उसके बैंक खाते से 30,000 रुपये निकाले जाने और 42,790 रुपये का लेनदेन होने संबंधी एक संदेश आया।

डीसीपी ने बताया कि बैंक से संपर्क किये जाने पर महिला ने पाया कि उसके एटीएम कार्ड का इस्तेमाल कर यह राशि निकाली गई है। जब उसने कार्ड की जांच की तो उसने पाया कि इसे एटीएम में स्वैप किया गया है।

अधिकारी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में एटीएम के सामने आरोपी को महिला के पीछे खड़ा हुआ देखा जा रहा है, और जब महिला रुपये निकाल रही थी तो उसने उसका एटीएम पिन देख लिया था। डीसीपी ने बताया कि खान के पास से दो स्मार्टफोन, 30 हजार रुपये की नकदी और 20 एटीएम कार्ड बरामद किये गये है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.