उद्यमी योजना से एससी-एसटी की आर्थिक स्थिति को सुदृढ़ बनाना : नीतीश

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Jul 2019 09:46:27 AM
Strengthen economic status of SC-ST from entrepreneurial scheme: Nitish

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि मुख्यमंत्री अनुसूचित जाति (एससी) एवं जनजाति (एसटी) उद्यमी योजना का उद्देश्य इस समुदाय के लोगों को लाभ देकर उनकी आर्थिक और सामाजिक स्थिति को सुदृढ़ बनाना है।

कुमार ने यहां उद्योग विभाग द्वारा इस योजना के प्रस्तुतिकरण के क्रम में कहा कि मुख्यमंत्री अनुसूचित जाति एवं जनजाति उद्यमी योजना का उद्देश्य इस समुदाय के लोगों को लाभ देकर उनकी आर्थिक और सामाजिक स्थिति को सुदृढ़ बनाना है ताकि वे सम्मान के साथ जीवन-यापन कर सकें। उन्होंने कहा कि वर्ष 2011 की जनगणना के आधार पर एससी-एसटी की जिलावार आबादी को ध्यान में रखते हुए ही लाभुको का चयन किया जाना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस समुदाय की आबादी के अनुरूप जिलावार लक्ष्य निर्धारित होगा, तभी पूरे राज्य में इस योजना का लाभ पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि आवेदकों का भौतिक सत्यापन कराने के साथ ही इकाई का निबंधन भी सुनिश्चित होनी चाहिए ताकि कहीं से भी गड़बड़ी की कोई गुंजाइश नहीं रहे। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.