राजग सरकार में ही बिहार के हर विभाग के लिए बने बोर्ड-निगम :सुशील मोदी

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Jun 2018 11:29:08 AM
The NDA government has made a board-corporation for every department of Bihar Sushil Modi

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

पटना। बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आज कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार में ही न केवल बोर्ड और निगमों को पुनर्जीवित किया गया बल्कि प्रत्येक विभाग के लिए अलग-अलग निगम बनाकर विकास एवं निर्माण कार्यों को गति दी गई।

सुशील कुमार ने यहां बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड के 43वें स्थापना दिवस समारोह को संबोधित करते हुये कहा कि वर्ष 2005 से 2006 में केवल पुल निर्माण निगम ही नहीं सभी बोर्ड निगम मृतप्राय होकर बंदी के कगार पर थे उन्होंने कहा कि राजग सरकार के गठन के बाद नाउम्मीदी के बीच न केवल इन बोर्ड और निगमों को पुनर्जीवित किया गया बल्कि हर विभाग के लिए अलग-अलग निगम बनाकर विकास व निर्माण कार्यों को गति दी गई है।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि राजग सरकार ने अपनी इच्छाशक्ति से बिहार में बदलाव लाकर दिखाया है। एक वह भी दौर था जब कोई इंजीनियर बिहार आना नहीं चाहता था लेकिन बदलाव हुआ तो लोग आए, जिसका नतीजा है कि पिछले 12-13 वर्षों से बिहार की विकास दर लगातार दहाई अंकों में है।

सुशील कुमार ने कहा कि राज्य सरकार ने सडकों के निर्माण के लिए जहां बिहार राज्य पथ निर्माण निगम लिमिटेड का गठन किया वहीं दवाओं की खरीद और नए अस्पतालों के निर्माण के लिए बिहार मेडिकल सर्विसेज एवं इन्फ्रास्ट्रक्चर कॉर्पोरेशन लिमिटेड, स्कूलों के भवनों और अन्य आधारभूत संरचना के लिए निगम का गठन किया।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि शराबबंदी के पूर्व बिवरेज कॉर्पोरेशन का गठन कर राजस्व संग्रह को दो-ढाई सौ करोड़ रुपये से बढ़ाकर चार हजार करोड़ रुपये तक किया गया। शिक्षक से लेकर सिपाही तक की नियुक्तियों के लिए अलग-अलग आयोगों का गठन किया गया। उन्होंने कहा कि राजग सरकार के पूर्व जहां बिहार लोक सेवा आयोग के दो-दो पूर्व अध्यक्ष जेल जा चुके थे वहीं आज हजारों बहालियां हुई लेकिन एक भी आरोप नहीं लगा। यह साबित करता है कि मजबूत इच्छा शक्ति से बड़े से बड़ा बदलाव संभव है। ऐजेंसी

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.