डोडा पोस्त मामले में तीन कांस्टेबल निलंबित

Samachar Jagat | Monday, 13 Jan 2020 01:40:01 PM
Three constables suspended in Doda Post case

चित्तौडग़ढ़। देश में सर्वाधिक अफीम उत्पादन करने वाले राजस्थान के चित्तौडग़ढ़ जिले में डोडा पोस्त प्रकरण में तस्करों से लेन देन का मामला सामने आने के बाद तीन पुलिस कांस्टेबलों को निलम्बित कर दिया गया वहीं एक पुलिस वृत्ताधिकारी को एपीओ कर दिया गया है। जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में गत दिनों पुलिस ने राजपुरिया गांव में एक खेत पर लावारिस ट्रेक्टर ट्रॉली से करीब पांच भक्वटल अवैध डोडा पोस्त बरामद किया और ट्रॉली के मालिक कमलेश धाकड़ को एनडीपीएस एक्ट के तहत नामजद किया गया था।



loading...

इस घटना के बाद कमलेश के समर्थक पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल से मिले और बताया गया कि खुद पुलिस ने ही निम्बाहेड़ा क्षेत्र के एक तस्कर का डोडा पोस्त से भरा ट्रक निकालने के बदले तीस लाख रुपए की रिश्वत पूरी नहीं मिलने पर स्पेशल टीम के दो कांस्टेबलों ने यह डोडा पोस्त ट्रक से उतारकर राजपुरिया में रखवा लिया और तस्करों को बाकी राशि लाने के लिए छोड़ दिया, इस जानकारी की तस्दीक हो जाने पर पुलिस अधीक्षक ने कांस्टेबल राधेश्याम एवं कन्हैयालाल को निलम्बित कर दिया।

इसके बाद कुछ लोग उदयपुर रेंज की पुलिस उपमहानिरीक्षक विनीता ठाकुर से मिले और इस मामले में कमलेश को निर्दोष बताते हुए रिश्वत के इस लेनदेन में वृत्ताधिकारी कमलप्रसाद मीणा, सदर थाना प्रभारी विक्रमभसह, हैड कांस्टेबल मुकेश चौधरी एवं पुलिस लाईन में तैनात कुछ पुलिसकर्मिर्यों के शामिल होने की बात कही। विनीता ठाकुर ने अपनी जांच में संदिग्ध पाए जाने पर कांस्टेबल मुकेश को तत्काल निलम्बित करते हुए अपनी रिपोर्ट पुलिस महानिदेशक को भेज दी। इस पर वृत्ताधिकारी को एपीओ कर दिया गया। इसके बाद इस पूरे मामले की जांच वल्लभनगर में तैनात प्रशिक्षु आईपीएस स्वाति को सौंप दी गई, अब वह इस मामले की जांच कर रही है। -(एजेंसी)

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.