मुक बधिर विद्यार्थियों को भी नहीं बख्श रहे हवस के दरिंदे अब यहां दिव्यांग आश्रम में सामने आया मामला

Samachar Jagat | Saturday, 15 Sep 2018 01:29:23 PM
case of sexually exploited of the deaf deaf students in Bhopal

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक बार फिर एक दिव्यांग अश्राम के संचालक द्वारा मूक बधिर विद्यार्थियों के साथ यौन शोषण करने का मामला सामने आया है। पुलिस पीडि़तों के बयान दर्ज करने के बाद आगे कार्रवाई कर रही है। राजधानी के बैरागढ़ कलां इलाके में स्थित दिव्यांग अश्राम में रहने वाले चार लडक़े और दो लड़कियां अपने इंटरप्रेटर के साथ आज सामाजिक न्याय विभाग के कार्यालय पहुंचीं। यहां उन्होंने विभाग के संचालक कृष्ण गोपाल तिवारी से मुलाकात कर अपनी पीड़ा व्यक्त की।

खेत से लौटकर घर में आराम कर रहे किसान का चार लोगों ने किया ऐसा हाल

लड़कियों ने आरोप लगाया है कि संचालक ने उनके साथ दुष्कर्म किया और लडक़ों ने यौन शोषण एवं अप्राकृतिक कृत्य की शिकायत की। उन्होंने बताया कि उनका काफी समय से यौन शोषण किया जा रहा है। विभाग के संचालक कृष्ण गोपाल तिवारी ने उन्हें उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। मूक बधिर बच्चों के सामाजिक न्याय विभाग पहुंचने की सूचना मिलते ही प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा भी वहां पहुंच गई।

अपनी गर्भवती पत्नी को अस्पताल दिखाने गए युवक के साथ हुआ ऐसा, पढक़र आपके भी उड़ जाएंगे होश

शाम को वे पीडि़तों को लेकर टीटी नगर थाने पहुंची। टीटी नगर के नगर पुलिस अधीक्षक सतीश समाधिया ने शाम सात बजे बताया कि इंटरप्रेटर के माध्यम से पीडि़तों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं। इसके बाद आगे कार्रवाई की जाएगी। भोपाल के पुलिस महानिरीक्षक जयदीप प्रसाद ने एक समाचार एजेंसी को बताया है कि पिछले महीने भोपाल में एक दिव्यांग आश्रम में इसी तरह का मामला सामने आने पर इस आश्रम की जांच भी प्रमुख सचिव स्तर तक की गई थी। उसमें कोई तथ्य नहीं मिले थे।

आई थी एड फिल्म की शूटिंग करने लेकिन दो लोगों ने शूट की जगह मॉडल के साथ किया ये घिनौना काम

यदि ऐसी शिकायत आती है तो फिर से जांच करा ली जाएगी। लगभग एक महीने पहले भी भोपाल में इस तरह का एक अन्य मामला सामने आया था। भोपाल के अवधपुरी इलाके में दिव्यांग छात्रावास के संचालक अश्विनी शर्मा को पुलिस ने धार जिले की कोतवाली थाना पुलिस ने एक पीडि़ता की शिकायत पर दुष्कर्म, जबकि इंदौर जिले की हीरानगर थाना पुलिस ने दो बहनों की शिकायत पर छेड़छाड़ और पॉक्सो एक्ट के तहत, तो एक पीडि़त युवती की शिकायत पर कुकर्म, दुष्कर्म और अन्य धाराओं में गिरफ्तार किया था। अश्विनी इन दिनों जेल में है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.