बॉलीवुड पर राज करती हैं इंग्लैंड और कनाडा से आईं यह एक्ट्रेस, कमाई के मामले में भी सबसे आगे

Samachar Jagat | Monday, 02 Sep 2019 01:44:47 PM
bollywood most successful actress Katrina and sunny leone belong England and Canada

इंटरनेट डेस्क। भारत की फिजा ऐसी है जो एक बार यहां आ जाता है फिर उसका यहां से वापस जाने का मन नहीं करता है। भारत की विविध संस्कृतियां, भाषाएं और वातावरण सबको भाता है। सम्मान, सत्कार और गले लगाने की प्रथा ओर संस्कृति भारत की पहचान है। भारत के हर क्षेत्र में अन्य देश से आए लोगों ने भी अपनी पहचान बनाई है। लेकिन, अगर भारतीय फिल्मों की बात करें तो यहां भी विदेशियों से आईं एक्ट्रेस ने काफी नाम कमाया है।


loading...

आज हम आपको ऐसी ही एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जो विदेश से आने के बावजूद भारत में काफी लोकप्रिय हैं और हिन्दी फिल्मों में काम करके बहुत खुश हैं। हिन्दी फिल्मों की लोकप्रिया आज पूरी दुनियां में फैली हुई है। विदेशों मेंं भी हिन्दी फिल्में देखने वाले काफी तादाद में हैं। बढ़ती हिन्दी फिल्मों की लोकप्रियता को देखते हुए कई विदेशी बालाओं का बॉलीवुड की तरफ रूझान बढ़ रहा है। हिन्दी फिल्मों में कई विदेशी एक्ट्रेस ने काम किया है। हालांकि, कई सफल रहीं और कई असफल होने के बाद वापस लौट गईं।

नोरा फतेही

कनाडाई डांसर, मॉडल, अभिनेत्री और गायिका नोरा फतेही हिंदी फिल्मों में खास पहचान बना चुकी हैं। नोरा ने मलयालम और तेलुगु फिल्मों में भी अभिनय किया है। वह एक मोरक्को के कनाडाई परिवार से आती है, और कनाडा में पैदा हुई और पली-बढ़ी, हालांकि इंटरव्यू  में नोरा कह चुकी हैं कि वह खुद को दिल से एक भारतीय मानती है। उन्होंने बॉलीवुड की फि़ल्म रोर- टाइगर्स ऑफ़ द सुंदरवन से फि़ल्मी शुरुआत की। उन्होंने टेंपर, बाहुबली और किक 2 (तेलुगु) जैसी फिल्मों में आइटम नंबर करके तेलुगु सिनेमा में लोकप्रियता हासिल की। उन्होंने मलयालम फिल्मों डबल बैरल और कयाकमुल कोचुन्नी में भी अभिनय किया है।
 
2015 में, वह रियलिटी शो बिग बॉस 9 में एक प्रतियोगी के रूप में पार्टिसिपेड कर चुकी हैं।  2016 में, उन्होंने रियलिटी टेलीविजऩ डांस शो झलक दिखला जा में भाग लिया था। वह बॉलीवुड फिल्म सत्यमेव जयते में दिखाई दीं जिसमें उन्हें गाने के रीक्रिएटेड वर्जन में देखा गया था, इस गाने ने  रिलीज़ होने के पहले 24 घंटों में यूट्यूब पर 20 मिलियन व्यूज पार कर जबरदस्त रिकॉर्ड बना डाला था। यह नोरा का पहला हिंदी आइटम सांग था।  उन्होंने दिलबर गाने के अरबी संस्करण को जारी करने के लिए मोरक्को के हिप-हॉप समूह फेनारे के साथ भी काम किया।  

सनी लियोन

कनाडा में जन्मीं भारतीय मूल के पिता की संतान केरेनजीत कौर वोहरा उर्फ सनी लियोन पहले पोर्न स्टार थीं। सनी लियोन ने भारत में बिग बॉस में पार्टिसिपेट करने के बाद भारत में अच्छी खासी लोकप्रियता हासिल की। बिग बॉस के बाद उन्हें हिन्दी फिल्मों में हाथोंहाथ लिया जाने लगा। सनी लियोन आज हिंदी फिल्मों का जाना-पहचाना नाम है। सनी लियोन ने

जिस्म 2, शूटआऊट एट वडाला, लैला, जैकपॉट, रागिनी एमएमएस 2, वादकररय(तमिल) हेट स्टोरी 2, टीना और लोलो, एक पहेली लीला, मस्तीज़ादे ,कुछ कुछ लोचा है, बेईमान लव, डोंगरी का राजा जैसी फिल्मों में काम किया है। वह लगातार कई वर्षों से गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च करने वाली फीमेल सेलिब्रिटीज बनी हुई हैं।

मंदना करीमी

मंदना करीमी ईरानी फि़ल्म अभिनेत्री तथा मॉडल हैं। मंदना का असली नाम मनिजेह करीमी है जो बॉलीवुड में मंदना करीमी के नाम से जानी जाती हैं। मंदना ने भाग जॉनी से बॉलीवुड करियर शुरु किया था। इसके अलावा करीमी बिग बॉस 9 में रनरअप रहीं। मंदना क्या कूल हैं हम 3, मैं और चाल्र्स, रॉय जैसी फिल्मों में लीड रोल निभा चुकी हैं।

बार्बरा मोरी

उरुग्वे-जापानी और मैक्सिकन मूल की अभिनेत्री और मॉडल बार्बरा मोरी ओचोया ने भी बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाई है, हालांकि, वह सिर्फ एक ही फिल्म में दिखाई दीं। फिल्म काइट्स में वो ऋतिक रोशन के अपोजिट नजर आईं थीं। वो बॉलीवुड में ज्यादा सफल नहीं हो पाईं।

एरिका कार

एरिका कार पोलैंड की एक्ट्रेस हैं। उन्होंने फिल्म जो शिवाय में नजर आईं थीं। वो बॉलीवुड में ज्यादा सफल नहीं हो पाईं। शिवाय में अजय देवगन मुख्य भूमिका में थे। एरिका कार पोलैंड टीवी इंडस्ट्री का भी जाना पहचाना चेहरा हैं ।

 गिजेल मोन्टेरियो

ब्राजील अभिनेत्री और मॉडल गिजेल मोन्टेरियो भी बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमा चुकी हैं। लेकिन, उन्हें भी बॉलीवुड ज्यादा रास नहीं आया। गिजेल मोन्टेरियो ने लव आजकल और ऑलवेज कभी-कभी जैसी हिन्दी फिल्मों में काम किया है।

 कैटरीना कैफ़

ब्रितानी भारतीय अभिनेत्री और मॉडल कैटरीना कैफ़ कश्मीरी पिता और ब्रितानी मां की संतान हैं। विदेश से आई एक्ट्रेस में कैटरीना कैफ ने भारत में सबसे ज्यादा सफलता हासिल की है। इंग्लैंड से कैटरीना विशेष रूप से एक्ट्रेस बनने भारत आईं थीं, उनका यह प्रयास काफी सफल रहा। कैटरीना ने बूम फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी। आज कैटरीना बॉलीवुड की सबसे सफल अभिनेत्रियों में गिनी जाती हैं। कैटरीना बॉलीवुड की सबसे ज्यादा ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्रियों के रूप में भी अपना दर्ज करा चुकी हैं।

कैटरीना ने नमस्ते लंदन, वैलकम, अपने,  पार्टनर, एक था टाइगर, धूम-3, टाईगर जिंदा है, भारत, जीरो जैसी हिट फिल्मों में काम किया है। सूर्यवंशी उनकी आने वाली फिल्म है।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.