लंदन इंडियन फिल्म फेस्टिवल में इरफान खान ने जीता आइकन अवॉर्ड

Samachar Jagat | Sunday, 01 Jul 2018 09:19:28 AM
Irrfan Khan wins icon award at the London Indian Film Festival

लंदन। लंदन इंडियन फिल्म फेस्टिवल के समापन समारोह में भारतीय अभिनेता इरफान खान को विशेष आईकन अवॉर्ड का विजेता घोषित किया गया हैं। इस वर्ष महोत्सव में इरफान की दो फिल्में दिखाई गई थीं, एक तो मुस्तफा सरवर फारूकी की '' दूब : नो बेड ऑफ रोजेज" और अनूप सिंह की '' सांग ऑफ स्कर्पिपयन्स"।

मुकेश अंबानी के बेटे की सगाई में राजनीति और फिल्म जगत की पहुंची हस्तियां

लंदन में उपचार करवा रहे खान ने निजी तौर पर यह पुरस्कार स्वीकार किया। दूसरा आइकन अवॉर्ड अभिनेता मनोज वाजपेयी को मिला। समारोह में उनकी फिल्में '' गली गुलियां" और '' लव सोनिया" दिखाई गईं। वाजपेयी ने कहा, ''इस प्रतिष्ठित फिल्मोत्सव में पुरस्कार पाना निश्चित ही मेरे लिए गौरव की बात है, वह भी लंदन में , वह शहर जिसे मैं सबसे ज्यादा पसंद करता हूं।"

असाधारण उपलब्धि पुरस्कार रिचा चड्ढा को मिला। ब्रिटेन की हास्य फिल्म '' इटन बाय लॉयन्स" को इस वर्ष का शीर्ष पुरस्कार मिला। वार्षिक सत्यजीत रे लघु फिल्म पुरस्कार भारत - जर्मन सह निर्माण में बनी ''द पीनट सेलर" को मिला।

2018 की सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म बनी संजू' ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया तहलका, 30 करोड़ से पार हुआ आंकड़ा

बताते चलें कि हाल ही में इरफान खान को भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार 2018 (आईफा) फिल्म 'हिंदी मीडियम' में उनकी अदाकारी के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के पुरस्कार से नवाजा गया हैं। 'हिंदी मीडियम' में उन्होंने एक ऐसे पिता की भूमिका निभाई थी जो दिल्ली में अंग्रेजी माध्यम के एक विद्यालय में अपनी बेटी का दाखिला कराने के लिए हर संभव प्रयास करता है। आपको बता दें कि इरफान खान गंभीर बीमारी न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर बीमारी से जूझ रहे हैं। पिछले 3 महीनों से वे लंदन में अपना इलाज करा रहे हैं। 

आमिर के बाद बॉलीवुड की इस बिग बजट फिल्म में सलमान के साथ धूम मचाएंगी कैटरीना

'संजू' को देख आमिर ने दिया ये खास रिएक्शन तो अपनी बायोपिक देखकर खुद संजय दत्त भी हुए भावुक



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.