प्रियंका और निक की हुई शादी, क्रिश्चियन रिवाज से बंधे शादी के बंधन में, हिंदू रिवाज से आज लेंगे फेरे 

Samachar Jagat | Sunday, 02 Dec 2018 09:46:48 AM
Priyanka and Nick married

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस शनिवार को क्रिश्चियन रिवाज से शादी के बंधन में बंध गए। इसे पूरब और पश्चिम का एक शानदार मिलन बताया जा रहा है। इस प्रेमी जोड़े ने कैथोलिक रीति-रिवाज से विवाह किया। यह शादी शनिवार को जोधपुर के उम्मेद पैलेस में हुई। दोनों के बीच पहली मुलाकात पिछले साल हुई थी।


जानी मानी शख्सियतों के विदेश में शादी करने की प्रवृत्ति के उलट प्रियंका ने भारत में ही शादी करने का फैसला किया और इसके लिए उन्होंने जोधपुर के उम्मेद भवन पैलेस को चुना, जिसे शादी करने के लिहाज से दुनिया के सबसे शानदार स्थानों में एक माना जाता है। खबर के अनुसार ईसाई समारोह में दूल्हे के पिता पॉल केविन जोनस ने अपनी रस्मों को पूरा किया। 

दूल्हा, दुल्हन (प्रियंका और जोनस) रॉल्फ लॉरेन द्बारा डिजाइन किये गये कपड़े पहने हुये थे। प्रियंका ने डिजाइनर द्बारा तैयार किया गया वेडिग गाउन पहन रखा था, जबकि निक ने बैंगनी रंग का परंपरागत कोट पहना था। शादी में दोनों वर वधू के परिजन के अलावा उनके करीबी मित्र शामिल हुए।

खबरों के मुताबिक समारोह में कपल ने एक-दूसरे को स्विट्जरलैंड के फेमस ज्वैलर चोपर्ड के डिजाइनर वेडिंग बैंड्स पहनाए और बाइबिल को साक्षी मानकर साथ निभाने की कसमें लीं।

जानकारी के मुताबिक शादी के रीति-रिवाज निक के पिता पॉल केविन जोनस ने पूरे करवाए। पॉल अमेरिका में पादरी रह चुके हैं। प्रियंका की ब्राइडमेट्स उनकी बहनें रहीं, जो पिंक आउटफिट में दिखाई दी।

जबकि ग्रूमपर्सन्स में निक के तीनों भाई जो, केविन, फ्रैंकी के साथ प्रियंका के भाई सिद्धार्थ भी शामिल हुए। वहीं प्रियंका और निक जोनस हिंदू रीति-रिवाज से 2 दिसम्बर को शादी करेंगे। प्रियंका अबू जानी और संदीप खोसला के डिजाइन किए हुए आउटफिट पहनेंगी।

शादी के बाद 2 रिसेप्शन होंगे। एक रिसेप्शन 4 दिसंबर को दिल्ली, दूसरा मुंबई में बॉलीवुड फ्रेंड्स के लिए होगा। मुंबई में होने वाले रिसेप्शन की डेट अभी सामने नहीं आई है

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.