OMG!....इससे भी होती है मोटी बुद्धि!

Samachar Jagat | Thursday, 29 Dec 2016 02:06:17 PM
regular makeup is not good for health

इन्टरनेट डेस्क। लड़कियां हर तरह से अपने आप को सुन्दर और खूबसूरत दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ती। चाहे वो नेचुरल ब्यूटी हो ya फिर मेकअप करने से हुयी हो। लेकिन क्या आपको पता हैं ज्यादा मेकअप आपकी बुद्धि को नुकसान पंहुचा सकता हैं। सुनने में थोड़ा अजीब हैं लेकिन सच हैं। जी हाँ ज्यादा मेकअप आपकी त्वचा को तो ख़राब करेगा ही साथ में यह आपके दिमाग की बुद्धि को नष्ट कर देगा। 

मानसिक तनाव में आप भी हैं शामिल तो पढ़िए!

हम आपको बता दें कि मेकअप के प्रोडक्ट्स में कई तरह के चेमिकल्स शामिल होते हैं जो हमारी त्वचा के ग्लो को धीरे धीरे खत्म कर देता हैं। फिर चाहे वो काजल हो या फाउंडेशन हो, ज्यादा इस्तेमाल करने से ये हमारी स्किन खराब ही करता हैं। हाल ही एक अध्यन में यह पता चला है कि ज़्यादा मेक-अप करने से दिमाग पर असर पड़ता है। जी हां कहा जाता है कि महिलाओं की दिमाग कम होती है, लेकिन ऐसा नहीं है, बल्कि मेक-अप करने से दिमाग मोटी हो जाती है।

रोज़ाना मेकअप से होगी मोटी बुद्धि!

क्यों आती है भोजन करने के बाद नींद की जपकीयाँ!

ज़्यादा मेक-अप करने से स्किन खराब होने का डर रहता है यह तो हम सब जानते हैं। लेकिन या आपको पता है ज़्यादा मेक-अप करना आपके बुद्धि की क्षमता को कम करता है? जी हां, मेक-अप प्रोडक्ट्स में पाई जाने वाली लीड की मात्रा सीधा आपके मस्तिष्क को नुकसान पहुंचा सकती है।

हालांकि, सभी मेक-अप प्रोडक्ट्स  में सबसे खतरनाक लिपस्टिक होती है। 22 लिपस्टिक के ब्रैंड्स पर की गई टेस्टिंग के दौरान यह बात सामने आई कि उनमें से लगभग 55 प्रतिशत में लीड की कुछ मात्रा पाई गई। अंडरराइटर्स लैबोरेट्रीज ने खुलासा किया कि 22 में से 12 प्रोडक्ट्स ज़हरीले थे। बोस्टन लीड पॉइजनिंग प्रिवेंशन प्रोग्राम के मेडिकल डायरेक्टर  डॉक्टर  सीन पालफ्रे ने बताया कि हालांकि लीड की मात्रा कम है लेकिन यह भी मेन्टल हेल्थ को नुकसान पहुंचाने के लिए काफी है।

जयपुर आने जाने वाली कई रेलगा़डियां घने कोहरे के कारण लेट हुई, कुछ हुई कैंसिल

इसलिए आप भी सावधान हो जाए की ज्यादा मेकअप केवल ऊपरी त्वचा को सुन्दर बना सकता है लेकिन अंदर के भाग को धीरे धीरे नष्ट करता चला जायेगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.