कही आपको तो नहीं है शारीरिक संबंध बनाने की लत, तो हो जाएं सावधान

Samachar Jagat | Friday, 11 Jan 2019 06:30:15 PM
You do not have to add physical addiction, so be careful.

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

लाइफस्टाइल डेस्क। वर्तमान समय में लोगों अपने खान—पान पर ज्यादा ध्यान नहीं देते है। इसके साथ ही गलत खान—पान के चलते लोगों के शरीर में कई तरह के परिवर्तन देखने को मिल जाते है। यहीं कारण है कि आज के समय लोगों में कम उम्र में ही शाररिक संबंध बनाने की इच्छा पैदा हो जाती है। हालांकि शाररिक संबंध बनाने की एक उम्र होती है। लेकिन वर्तमान समय में लोग लाइफस्टाइल में आ रहे ​परिवर्तन के चलते संभोग के लिए कम उम्र में ही संबंध बनाने के लिए अग्रसर हो जाते है। लेकिन एक समय आते वह संबंध के बिना नहीं रह पाते है। 



आपको बता दें कि कुछ लोग इस इच्छा को लत बना लेते है। इसके साथ ही शाररिक संबंध बनाने की इच्छा जब नियंत्रण से बाहर हो जाती है। तब वह व्यक्ति हर समय केवल सेक्स के बारे में ही सोचता रहता है। तो इस तरह के व्यक्ति को सेक्स एडिक्ट कहते है। यह एक प्रकार की मानसिक बीमारी ही होती है। 


गौरतलब है कि न केबल पुरूष ही बल्कि महिलाएं भी इस तरह की मानसिक बीमारी की शिकार हो सकती है। इस तरह की मानसिक बीमारी का शिकार पुरूष सेक्सुअल एक्टिविटीज से इस तरह से घिरा हुआ रहता है कि उसे अन्य किसी चीज का ध्यान नहीं रख सकता है। 

दरअसल, इस तरह के ​व्यक्ति महसूस नहीं होता है कि वो स्वंय और अपने ​परिवार को कितना नुकसान पहुंच रहे है। हालांकि सेक्सुअल एक्टिविटी के कारण ही सेक्स एडिक्शन नहीं होता है। जबकि पीडित व्यक्ति और उसके व्यवहार के नकारात्मक प्रभाव को सेक्स एडिक्शन भी कहा जा सकता है। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.