ब्राजील जेल में कैदियों के बीच लडाई में 15 कैदी मरे

Samachar Jagat | Monday, 27 May 2019 03:50:40 PM
15 prisoners killed in prison in Brazil prison

साओ पोलो। उत्तरी ब्राजील में कैदियों के बीच आपसी झड़पों में 15 कैदियों की मौत हो गयी है। जेल अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि यह झगड़ा रविवार को कैदियों से मुलाकात के समय अनिसो जोबिम पेनिटेनटियरी परिसर में शुरू हुआ।

इनमें से कुछ कैदियों को आगंतुकों के सामने ही नुकीले टूथब्रश घोंपकर मार डाला गया और कुछ की गला घोंट कर हत्या कर दी गई। अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल हिसा पर काबू पा लिया गया है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है। जेल में बंद अपने पुत्र से मिलने आई एक महिला ने कहा कि चारों तरफ अराजकता का माहौल था और हर कोई इधर- उधर भाग रहा था।

इसी जेल में दो वर्ष पहले कैदियों के बीच झड़पों में 56 लोग मारे गए थे। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक ब्राजील की जेलों में इस समय 712,305 कैदी हैं। जेल अपनी क्षमता से अधिक कैदियों को समेटे हुए है। इसी वजह से जेलों में अधिक भीड़ रहती है और दंगे भड़कते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.