अमेरिका ने रियाद पर हुती मिसाइल हमले की आलोचना की

Samachar Jagat | Thursday, 12 Apr 2018 12:14:06 PM
America criticizes Riyadh's missile attack

वाशिंगटन। अमेरिका ने रियाद पर हुए हुती मिसाइल हमले की कटु आलोचना करते हुए कहा कि यह शांतिपूर्ण , समृद्ध और सुरक्षित भविष्य वाले यमन के प्रति उनकी निष्ठा को सवालों के घेरे में खड़ा करता है। 

विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीथर नोर्ट ने कहा , ‘‘ रियाद पर आज हुए हुती मिसाइल हमले की अमेरिका कटु आलोचना करता है। ’’ उन्होंने कहा कि अमेरिका इन खतरों से अपनी सीमाओं की रक्षा करने की सऊदी अरब के अधिकारों का समर्थन करता है। अमेरिका का मानना है कि यह खतरे ‘‘ ईरानी शासन द्वारा हथियारों के खतरनाक प्रसार और क्षेत्र में अस्थिरता फैलाने वाली गतिविधियों के कारण पैदा हुए हैं। ’’

हीथर नोर्ट ने कहा , ‘‘ सऊदी के आबादी वाले इलाकों में लगातार हो रहे हुती हमले शांतिपूर्ण , समृद्ध और सुरक्षित भविष्य वाले यमन के प्रति उनकी निष्ठा को सवालों के घेरे में खड़ा करता है। हम सभी पक्षों से फिर अनुरोध करते हैं कि वे संयुक्त राष्ट्र के मंच पर राजनीतिक वार्ता के लिए आगे आएं और यमन में संघर्ष समाप्त करने की दिशा में आगे बढ़ें। ’’

सऊदी मीडिया में आयी खबरों के अनुसार , सऊदी अरब ने आज रियाद के ऊपर तीन बैलिस्टिक मिसाइलें देखीं। उसके बाद राजधानी में कम से कम तीन विस्फोटों की आवाज सुनी गयी। इस बीच अमेरिकी संसद की विदेश मामलों की समिति ने पश्चिम एशिया के मामले पर संसदीय सुनवाई की घोषणा की है।  -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.