ट्रंप पर सऊदी अरब के साथ वित्तीय संबंध स्पष्ट करें: अमेरिकी सांसद

Samachar Jagat | Saturday, 08 Dec 2018 08:21:03 AM
Explain financial relationship with Saudi Arabia on Trump: US lawmakers

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

वाशिंगटन। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पत्र लिखकर 11 अमेरिकी सासंदों ने सऊदी अरब और  ट्रंप के संगठन के बीच के वित्तीय लेनदेन को स्पष्ट करने के लिए दबाव बनाया है। अमेरिकी मीडिया के अनुसार इसी सप्ताह सऊदी अरब का प्रतिनिधित्व करने वाले बिचौलियों को श्री ट्रंप में वाशिंगटन डीसी में स्थित होटल ट्रंप में 500 कमरों का भुगतान किया गया। 


शुक्रवार को 11 अमेरिकी सांसदों के ट्रंप को लिखे पत्र में कहा गया, ‘‘आज हम सऊदी अरब सरकार और आपके परिवारिक कारोबारी हितों के बीच के वित्तीय संबंधों के बारे में सूचना प्रदान करने के लिए पत्र लिख रहे हैं।

ट्रंप ने कहा है कि वाभशगटन पोस्ट के पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या के जवाब में वह सऊदी अरब को हथियारों की बिक्री बंद नहीं करेंगे। खशोगी की अक्टूबर में तुर्की की राजधानी इस्तांबुल स्थित सऊदी अरब दूतावास में सऊदी के अधिकारियों ने हत्या कर दी थी। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि ऐसा कदम उठाने से अमेरिका द्वारा चीन और रूस जैसे बड़े देशों को रक्षा अनुबंध दिये जाने को नुकसान पहुंचेगा।

इस पत्र पर अमेरिकी सांसद टॉम उदाल, पैट्रिक लिहे, रिचर्ड डरबिन, एलिजाबेथ वारेन, कोरी बुकर, मार्टिन हैनरिच, एडवर्ड मार्के, रिचर्ड ब्लूमेंटल और जेफरी मार्कले के हस्ताक्षर हैं।  एजेंसी 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.