अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रूस की भूमिका की जांच करेगा FBI

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Mar 2017 10:04:20 AM
अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रूस की भूमिका की जांच करेगा FBI

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रूस की भूमिका की जांच अब फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन को सौंप दी गई है। एजेंसी के निदेशक जेम्स कॉमे ने इसकी पुष्टि की है।

उन्होंने कहा कि एफबीआई अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों को प्रभावित करने में रूस की भूमिका की जांच करेगा। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के चुनाव अभियान और रूस की पुतिन सरकार के बीच किसी भी तरह के संभावित संबंधों की जांच भी एफबीआई करेगी।

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक कॉमे ने बताया कि हालांकि एफबीआई आमतौर पर कभी अपनी जांच के बारे में सार्वजनिक तौर पर कुछ नहीं बताता, लेकिन असाधारण परिस्थितियों में कभी-कभी जांच के बारे में बात की जाती है। उन्होंने कहा कि जब कोई मामला राष्ट्रीय और जनहित से जुड़ा हो, तो कई बार एजेंसी खुलकर यह बताती है ।

ओबामा प्रशासन ने रूस पर आरोप लगाया था कि उसने डेमोक्रैटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलरी क्लिंटन के चुनाव अभियान को प्रभावित कर रिपब्लिकन प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप को फायदा पहुंचाने की कोशिश की।

रूस पर डेमोक्रैटिक पार्टी के कंप्यूटर्स हैक करने और हिलरी के ईमेल्स लीक करने का भी आरोप है। पिछले दिनों इस मामले के कई नए पहलू सामने आए।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.