अफगानिस्तान में दो आत्मघाती हमलावरों समेत पांच मरे, 13 घायल

Samachar Jagat | Monday, 15 Apr 2019 02:00:06 PM
Five killed, 13 injured in two suicide bombers in Afghanistan

खोस्त (अफगानिस्तान)। अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत खोस्त में दो अलग-अलग घटनाओं में दो आत्मघाती हमलावरों को मार गिराया गया और तीन अन्य लोगों की मौत हो गयी। इस दौरान 13 लोग घायल भी हुए हैं। राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय के एक प्रांतीय अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आत्मघाती हमला करने आये दो हमलावरों को उस समय गोली मार दी जब वे प्रांतीय राजधानी खोस्त शहर में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे।

इक्वाडोर के राष्ट्रपति ने असांजे की शरण वापस लेने के अपने फैसले का किया बचाव

अधिकारी ने कहा कि मोटरसाइकिल पर सवार हमलावरों ने खोस्त शहर में आत्मघाती बम हमले की योजना बनाई थी और उनके हमला करने के स्थानों के बारे में अभी तक पता नहीं चल सका है। उन्हें गोली मार दी गई और उनके आत्मघाती बम जैकेट रविवार रात शहर के एदारी कॉम्प्लेक्स इलाके में फट गए।

मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री नजीब के खिलाफ भ्रष्टाचार मामले की सुनवाई आरंभ

गोलीबारी के दौरान और मुख्य सड़क के साथ सुरक्षा चौकी के सामने हुए विस्फोट में सुरक्षा बल और नागरिकों के हताहत होने की रिपोर्ट नहीं है। अधिकारी ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान और उनके संपर्को की जांच की जा रही है। आम तौर पर आतंकवादी संगठन तालिबान इस तरह के हमलों की जिम्मेदारी लेता है लेकिन अब तक उसकी ओर से कोई बयान नहीं आया है। रविवार रात एक अन्य घटना में इसी प्रांत के तानी जिले में एक शादी समारोह के दौरान बहस बढने के बाद सशस्त्र संघर्ष शुरू हो गया जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई और 13 अन्य घायल हो गए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.