अफगानिस्तान में विस्फोट, यूएई के पांच अधिकारियों सहित 57 की मौत

Samachar Jagat | Thursday, 12 Jan 2017 03:34:08 AM
अफगानिस्तान में विस्फोट, यूएई के पांच अधिकारियों सहित 57 की मौत

कंधार। अफगानिस्तान के शहरों में कई बम विस्फोटों में यूएई के पांच अधिकारियों सहित 57 लोगों की मौत हो गई। इस हमलों के साथ तालिबान के आतंकवादियों ने हिंसक अभियान तेज कर दिया।

दक्षिण कंधार में कल गवर्नर परिसर के एक सोफा में छिपाए गए बम में विस्फोट से यूएई के अधिकारियों सहित 12 लोगों की मौत हुई। हमले में अफगानिस्तान में यूएई के राजदूत घायल हो गए।

इससे कुछ घंटे पहले काबुल में संसद एनेक्सी में तालिबान द्वारा किए गए दो विस्फोट में कम से कम 38 लोगों की मौत हो गई जबकि करीब 86 घायल हुए। इस एनेक्सी में सांसदों के कार्यालय हैं।

इससे पहले कल तालिबान के एक हमलावर ने हेलमंद प्रांत की राजधानी लश्कर गाह में खुद को बम से उड़ा लिया जिसमें सात लोगों की मौत हो गई।
प्रांतीय पुलिस प्रमुख अब्दुल राजिक ने कहा कि विस्फोट से लगी आग में कंधार के गवर्नर हुमायूं अजीजी और यूएई के राजदूत जुमा मोहम्मद अब्दुल्ला अल काबी घायल हो गए लेकिन कई लोग बुरी तरह झुलस गए।

कंधार की उपगवर्नर अब्दुल शम्सी सहित 12 लोगों की मौत हो गई।

राजिक ने पाकिस्तान की एजेंसी आईएसआई और तालिबान के सहयोगी हक्कानी नेटवर्क को हमले के लिए जिम्मेदार ठहराया।

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.