इंडोनेशिया के गरुड़ ने बोइंग 737 मैक्स 8 के 49 विमानों का ऑर्डर किया रद्द

Samachar Jagat | Friday, 22 Mar 2019 11:16:56 AM
Indonesia's Garuda canceled 49 aircraft for Boeing 737 Max 8 aircraft canceled

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

जकार्ता। इंडोनेशिया की राष्ट्रीय विमानन सेवा गरुड़ ने बोइंग 737 मैक्स 8 विमानों के दुर्घटनाग्रस्त होने की दो घटनाओं के मद्देनजर इस मॉडल के 49 विमानों का कई अरब डॉलर का ऑर्डर रद्द करने का फैसला किया है। कंपनी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। ऐसा माना जा रहा है कि इस मॉडल का ऑर्डर पहली बार औपचारिक रूप से रद्द हुआ है। 

Loading...

कनाडा के सांसदों ने घृणा, श्वेतों को सर्वोच्च समझने की भावना से निपटने का संकल्प जताया

गरुड़ के प्रवक्ता इखसन रोसन ने कहा कि हमने बोइंग को पत्र लिखकर ऑर्डर रद्द करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि इसका कारण यह है कि इंडोनेशिया में गरुड़ के यात्रियों का विमान पर से भरोसा उठ गया है और उन्हें अब इस पर विश्वास नहीं है। गरुड़ बोइंग के जवाब का इंतजार कर रहा है।इखसन ने बताया कि गरुड़ को 737 मैक्स 8 मॉडल का एक विमान पहले ही मिल चुका है। बोइंग को 50 विमानों का 4.9 अरब डॉलर का ऑर्डर दिया गया था।

मोजाम्बिक में तूफान से एक हजार से ज्यादा लोगों के मरने की आशंका

प्रवक्ता ने एएफपी को बताया कि गरुड़ बोइंग से इस बारे में भी बात कर रहा है कि पहले मिल चुके विमान को लौटाना है या नहीं। इस मॉडल का नैरोबी जा रहा विमान पिछले महीने दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और इसमें सवार 157 लोगों की मौत हो गई थी। इससे कुछ ही दिन पहले इसी मॉडल का एक विमान अक्टूबर में इंडोनेशिया में दुर्घटना का शिकार हो गया था और विमान में सवार सभी 189 लोगों की मौत हो गई थी। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.