श्रीलंका के समृद्ध परिवारों के 32 मुस्लिम आईएस में शामिल

Samachar Jagat | Saturday, 19 Nov 2016 08:35:51 AM
श्रीलंका के समृद्ध परिवारों के 32 मुस्लिम आईएस में शामिल

कोलंबो। श्रीलंका के समृद्ध परिवारों के उच्च शिक्षित 32 मुस्लिम सीरिया में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट(आईएस) में शामिल हो गए हैं। श्रीलंका के न्यायमंत्री विजयदासा राजपक्षे ने कल संसद में कहा कि समृद्ध परिवारों के उच्च शिक्षित 32 मुस्लिम आईएस में शामिल हो गए हैं। राजपक्षे ने कहा कि सरकार श्रीलंका में आईएस के प्रचार प्रसार की अनुमति नहीं देगी।

राजपक्षे ने अल्पसंख्यक मुसलमानों द्वारा सरकार पर नस्लीय भेदभाव के आरोप लगाये जाने की निंदा की है। उन्होंने कहा कि आईएस में शामिल हुए मुस्लिम साधारण परिवार के नहीं थे वह उच्च शिक्षित और समृद्ध परिवार से जुड़े हुए थे। उन्होंने कहा कि श्रीलंका सरकार देश आने वाले विदेशी नागरिकों पर नजर रख रही है जो इस्लामिक चरमपंथ के के नाम पर मुसलमानों को बरगलाते हैं।

दूसरी तरफ मुस्लिम कौंसिल ऑफ श्रीलंका ने सरकार पर नस्लीय भेदभाव का आरोप लगाते हुए न्यायमंत्री के बयान को अवसरवादी करार दिया है। श्रीलंका के विभिन्न मुस्लिम संगठनों ने न्याया मंत्री के बयान को खारिज करते हुए कहा कि देश के मुस्लिम समुदाय के छवि का धूमिल किया जा रहा है।

मुस्लिम संगठनों ने इस संबंध में न्याय मंत्री से सबूत उपलब्ध कराने और सच्चाई का पता चलने पर सरकार से कार्रवाई करने की अपील की है। गौरतलब है कि मुस्लिम समुदाय श्रीलंका में अल्पसंख्यक है। श्रीलंका में 70 फीसदी से अधिक बौद्ध,लगभग 13 प्रतिशत भहदू जबकि 10 प्रतिशत मुस्लिम हैं।

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.