प्रधानमंत्री नेतन्याहू पर लगा भ्रष्टाचार का आरोप, नहीं देंगे इस्तीफा 

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Feb 2018 03:12:06 PM
Israeli Prime Minister refuses to resign
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures

यरुशलम। इजराइली पुलिस ने प्रधानमंत्री बेंजामीन नेतन्याहू के खिलाफ कथित भ्रष्टाचार और विश्वासघात के दो मामलों में अभियोग चलाने का प्रस्ताव दिया है, लेकिन भ्रष्टाचार के आरोपों से घीरे प्रधानमंत्री ने अपने पद से इस्तीफा देने से इंकार कर दिया है।

पुलिस ने 14 महीने की लंबी जांच के बाद मंगलवार को घोषणा की थी कि 68 वर्षीय नेतन्याहू के खिलाफ अभियोग की सिफारिश करने के लिए उनके पास प्रयाप्त सबूत है।

जनरल रावत और जनरल छेत्री ने की सहयोग पर चर्चा

यरुशलम पोस्ट की खबर के मुताबिक प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार के दो मामलों में मुकदमे का सामना कर रहे हैं। प्रधानमंत्री पर तरफदारी के लिए उपहार देने का आरोप है। इस मामले को केस 1000 के नाम से जाना जा रहा है। वहीं पिछले दरवाजे से अपने पक्ष में खबरें सुनिश्चित कराने के लिए लोकप्रिय समाचार पत्र येदियोत अहारोनोट के प्रकाशक आरोनोन मोजेज के साथ सांठगांठ का आरोप है। इस मामले को केस 2000 कहा जा रहा है।

पाकिस्तान में हुए हमले में चार एफसी कर्मियों की मौत

वह साल 2009 में इजराइली के प्रधानमंत्री चुने गए थे। नेतन्याही इस पद पर साल 1996 से 1999 के बीच रहे थे। पुलिस ने नेतन्याहू पर करीब 300,000 अमेरिकी डॉलर का उपहार पिछले 10 साल में स्वीकार करने का आरोप लगाया है। नेतन्याहू ने पुलिस के अपने सबूतों का खुलासा करने से पहले उन्होंने देश को संबोधत करते हुए यह स्पष्ट किया है कि वह अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे।
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.