शीर्ष सांसदों, अधिकारियों से मिलने के लिए जयशंकर अमेरिका में

Samachar Jagat | Friday, 18 Nov 2016 04:32:24 AM
Jaishankar in US to meet top Congressmen, officials

वाशिंगटन। विदेश सचिव एस जयशंकर शीर्ष अमेरिकी सांसदों और वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात के लिए इस समय अमेरिका में हैं। डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति पद का चुनाव जीतने का बाद किसी शीर्ष भारतीय अधिकारी की यह पहली अमेरिका यात्रा है।

जयशंकर की यात्रा का ब्यौरा अभी नहीं मिल पाया है क्योंकि दोनों ही पक्ष इस बारे में कोई टिप्पणी करने से बच रहे हैं। नई दिल्ली में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने केवल इतना कहा, ‘‘ वह जयशंकर अमेरिका में हैं तथा प्रशासन और कांग्रेस के सदस्यों से मिल रहे हैं।’’

हालांकि यह साफ सी बात है कि जयशंकर ओबामा प्रशासन के अधिकारियों के साथ ही सत्ता संभालने जा रहे ट्रंप की टीम के महत्वपूर्ण सदस्यों से भी मिलेंगे।

मीडिया रिपोर्टो में कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और ट्रंप के बीच जल्द मुलाकात तय करने के प्रयास किए जा रहे हैं।
ट्रंप खुद को भारत का बड़ा प्रशंसक बताते हैं।

अपनी जीत से पूर्व ट्रंप ने भारत को ‘‘ एक महत्वपूर्ण सामरिक साझेदार ’’ करार दिया था और कहा था कि वह दोनों देशों के साझा हित में कूटनीतिक और सैन्य सहयोग को मजबूत बनते देखना चाहते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.