सीमा की सुरक्षा के लिए पूरी तरह तैयार: शरीफ

Samachar Jagat | Thursday, 29 Sep 2016 04:16:38 PM
pakistan ready for pakistan border protection nawaz sharif

इस्लामाबाद। भारत की जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पार सीमित सैन्य कार्रवाई किए जाने की आज घोषणा के बाद पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि उनका देश अपनी सीमा की रक्षा के लिए पूरी तरह तैयार है।

‘रेडियो पाकिस्तान‘ ने शरीफ के हवाले से यह खबर दी। शरीफ ने कहा, पड़ोसी देश के साथ शांति बनाए रखने के हमारे इरादे को कमजोरी नहीं समझा जाना चाहिए। हमारे जवान देश की सीमा की रक्षा के लिए पूरी तरह तैयार हैं। 

हालांकि पाकिस्तान ने आधिकारिक रूप से इस बात का खंडन ने किया है कि भारत ने किसी तरह की सीमित सैन्य कार्रवाई (सर्जिकल स्ट्राइक) की है। उसका कहना है कि भारत ने नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन करके गोलीबारी की है और इसे ही वह सर्जिकल स्ट्राइक का नाम दे रहा है।

इस बीच, इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर)ने भी एक बयान जारी कर कहा कि भारत ने जानबूझकर सर्जिकल स्ट्राइक के संबंध में प्रचारित किया है ताकि मीडिया में इसे लेकर चर्चा हो। यह सरासर झूठ है कि भारत ने नियंत्रण रेखा पार किसी तरह की सर्जिकल स्ट्राइक की है।

उल्लेखनीय है कि भारतीय सेना ने जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में तीन किलोमीटर अंदर जाकर पांच ठिकानों पर चार घंटे तक सीमित सैन्य कार्रवाई करके कम से कम 30 आतंकवादियों को मार गिराया।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.