पाकिस्तान में है सिखों का सबसे पवित्र स्थल : इमरान खान

Samachar Jagat | Monday, 11 Feb 2019 11:38:14 AM
Pakistan's most sacred place of worship: Imran Khan

दुबई। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को यूएई में कहा कि उनके मुल्क में सिखों का अत्यंत पवित्र स्थान हैं और देश अल्पसंख्यक समुदाय के लिए उन स्थलों को खोल रहा है। खान ने पिछले साल नवंबर में पाकिस्तान के करतारपुर में गुरुद्वारा दरबार साहिब को भारत के गुरुदासपुर जिले में स्थित डेरा बाबा नानक गुरुद्वारा से जोडऩे वाले गलियारे की नींव रखी थी। दरबार साहिब में सिख पंथ के संस्थापक गुरु नानक देव ने अपना अंतिम वक्त बिताया था।

खान यूएई के उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम के निमंत्रण पर वल्र्ड गवर्नमेंट समिट के सातवें संस्करण में भाग लेने के लिये संयुक्त अरब अमीरात की एक दिन की यात्रा पर आये हैं। खान ने कहा, ‘‘ हमारे पास सिखों का पवित्र स्थल है... और हम सिखों के लिए उन स्थलों को खोल रहे हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री खान ने कहा कि हमने अपने वीजा व्यवस्था को खोल दिया है। पहली बार 70 देशों के लोग पाकिस्तान आकर हवाई अड्डे से वीजा ले सकते हैं। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.