ट्रंप 30 लाख अवैध प्रवासियों को बाहर निकालने पर अडिग

Samachar Jagat | Monday, 14 Nov 2016 09:32:19 AM
ट्रंप 30 लाख अवैध प्रवासियों को बाहर निकालने पर अडिग

वाशिंगटन। अमेरिकी के अगले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर स्पष्ट किया है कि अवैध अप्रवासियों पर उनका सख्त रुख कायम है। सीबीएस चैनल पर रविवार को प्रसारित होने वाले एक साक्षात्कार में ट्रंप ने कहा कि राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के साथ ही वह अवैध तरीके से देश में रह रहे 30 लाख लोगों को देश से निकालने की प्रक्रिया शुरू कर देंगे। ट्रंप ने सवाल किया कि हम इन लोगों का क्या करेंगे, जो अपराधी हैं, उनका आपराधिक रिकॉर्ड है, कई गैंग के सदस्य हैं, मादक पदार्थों का धंधा करते हैं।

उन्होंने कहा इनकी संख्या बहुत अधिक है। संभव है ये 20 लाख हों या 30 लाख भी हों। लेकिन हम इन्हें देश से निकालेंगे या कैद करेंगे। एक घंटे के साक्षात्कार में ट्रंप ने कहा कि वह अपने चुनावी वादों पर कायम हैं। चुनाव प्रचार के दौरान रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रंप ने अपने मतदाताओं से वादा किया था कि वह मैक्सिको से लगती दक्षिणी सीमा पर ऊंची दीवार खड़ी करेंगे।

ताकि मैक्सिको से घुसपैठ नहीं कर सके। हालांकि यह दीवार पूरी तरह से ईंट और कंक्रीट की नहीं होगी। उनका आशय सुरक्षा से है। हां निश्चित तौर पर कुछ सबसे संवेदनशील स्थानों पर यह दीवार खड़ी की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने सीरिया के शरणार्थियों को अमेरिका में आश्रय देने का विरोध किया था।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.