अमेरिका ने नागरिकों को दी सलाह: पाकिस्तान की यात्रा की योजना पर करें पुनर्विचार

Samachar Jagat | Tuesday, 16 Apr 2019 10:31:19 AM
US gives advice to citizens

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

वॉशिंगटन। अमेरिका ने अपने नागरिकों को आतंकवाद के मद्देनजर पाकिस्तान की यात्रा की अपनी योजना पर पुनर्विचार करने की सलाह दी है और उनसे अशांत बलूचिस्तान, खैबर पख्तूनख्वा एवं पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को आतंकवादी हमलों के कारण सबसे खतरनाक इलाके चिह्नित करते हुए इन स्थानों की यात्रा नहीं करने कहा है।

Loading...

चुनाव प्रचार अभियान के दौरान कांग्रेस और भाजपा समर्थकों के बीच हाथापाई , मातोंडकर ने मांगी पुलिस सुरक्षा

अमेरिका द्बारा सोमवार को जारी ताजा यात्रा परामर्श में पाकिस्तान को सामान्य रूप से स्तर तीन की श्रेणी में रखा गया है लेकिन बलूचिस्तान, खैबर पख्तूनख्वा प्रांत, पीओके और भारत-पाकिस्तान सीमा समेत देश के कई हिस्सों को सबसे खतरनाक स्तर चार श्रेणी में रखा गया है।

अमेरिकी नागरिकों को इन स्थानों पर यात्रा नहीं करने की सलाह दी गई है। विदेश मंत्रालय ने एक यात्रा परामर्श में कहा कि पाकिस्तान में और इसके आस पास नागर विमानन परिचालन के लिए खतरों के मद्देनजर संघीय विमानन प्रशासन (एफएए) ने नोटिस टू एयरमैन (नोटैम) और/या विशेष संघीय विमानन नियामक (एसएफएआर) के लिए नोटिस जारी किया है।

आपत्तिजनक टिप्पणी मामला: आजम खान के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज , जयाप्रदा पर की थी टिप्पणी

विदेश मंत्रालय ने बताया कि आतंकवादी समूह पाकिस्तान में संभावित हमलों का षड्यंत्र रच रहे हैं। उसने कहा कि आतंवादियों ने पहले भी अमेरिकी दूतों और राजनयिक संस्थानों को निशाना बनाया है और प्राप्त सूचनाएं बतातीं है कि वे आगे भी ऐसा करना जारी रख सकते हैं।

EC से नोटिस मिलने के बाद भी नहीं मानी मेनका गांधी , वोटर्स कोे ABCD का फार्मूला समझाकर धमकाया

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.