Sachin Tendukar Love Story: 5 साल के अफेयर में दोनों ने देखी सिर्फ एक फिल्म, जानिए दोनों में से किसने आगे बढ़ाई शादी की बात

Samachar Jagat | Wednesday, 24 Apr 2024 02:13:39 PM
Sachin Tendukar Love Story: In 5 years of affair, both of them watched only one movie, know who took the matter of marriage forward.

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर 24 अप्रैल को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। आज भी उनके लाखों प्रशंसक हैं। लेकिन सचिन अपनी पत्नी अंजलि तेदुंलकर से बहुत प्यार करते हैं। तो आज हम जानते हैं कि सचान तेंदुलकर की शादी लव मैरिज है या अरेंज मैरिज और जानते हैं उनकी लव स्टोरी।

आपको बता दें कि सचिन और अंजलि की पहली मुलाकात एयरपोर्ट पर हुई थी. अंजलि अपनी मां को लेने एयरपोर्ट पहुंचीं. एक दोस्त की मुलाकात दोनों से एयरपोर्ट पर हुई. मास्टर ब्लास्टर को अंजलि से पहली नजर में ही प्यार हो गया था।

जब दोनों की मुलाकात हुई तो सचिन क्रिकेट में अपना करियर शुरू कर रहे थे। अंजलि एक प्रैक्टिसिंग डॉक्टर थीं. अंजलि हमेशा से ही पढ़ाई में ज्यादा रिसर्चर थी। उन्हें क्रिकेट में कोई दिलचस्पी नहीं थी. जब सचिन और अंजलि ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू किया तो अंजलि की क्रिकेट में रुचि बढ़ी।

सचिन शुरुआत में क्रिकेट में बहुत मशहूर थे जिसके कारण सचिन अंजलि को ज्यादा समय नहीं दे पाते थे। अंजलि ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मैं एक बार पत्रकार के तौर पर सचिन से मिलने उनके घर पहुंची थी।

जब मैं सचिन के घर पहुंचा तो पूरा घर हैरान रह गया. सचिन की मां पूछती हैं कि क्या तुम सच में पत्रकार हो? उन्होंने सचिन को चॉकलेट गिफ्ट करते हुए देखा था.

सचिन ने अपनी आत्मकथा में एक बात साझा की है. काफी समय बाद एक बार हमने मिलने का प्लान बनाया, सचिन तो समय पर पहुंच गए लेकिन अंजलि घर से नहीं निकल पाई और सचिन अंजलि से मिले बिना ही घर लौट आए। उन्होंने कहा कि उस समय मोबाइल फोन नहीं थे.

सचिन शरमा गया. वह अपने परिवार को अंजलि के बारे में नहीं बता सका. ऐसे में अंजलि ने एक कदम आगे बढ़ाया. सचिन ने कहा है. अंजलि से शादी के बारे में परिवार से पूछना दुनिया के तेज गेंदबाजों का सामना करने से भी ज्यादा मुश्किल था। इसलिए मैंने यह जिम्मेदारी अंजलि को सौंपी।'

दोनों ने 1994 में न्यूजीलैंड में सगाई कर ली। सचिन भारतीय टीम के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर थे. 24 अप्रैल को सचिन के 21वें जन्मदिन पर उनकी सगाई हुई। एक साल बाद 24 मई 1995 को सचिन-अंजलि ने शादी कर ली। यानी करीब 5 साल के अफेयर के बाद उन्होंने शादी कर ली.

तेंदुलकर के दो बच्चे हैं सारा और अर्जुन। सारा का जन्म 12 अक्टूबर 1997 को हुआ था, जबकि महत्वाकांक्षी क्रिकेटर अर्जुन का जन्म 24 सितंबर 1999 को सचिन के घर में हुआ था।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.