विवाह में आ रही हैं बाधाएं तो अवश्य करें ये उपाय

Samachar Jagat | Saturday, 25 Mar 2017 11:58:26 AM
Obstacles are coming in marriage then do surely these measures

अगर किसी का विवाह नहीं हो रहा है या बार-बार विवाह में अड़चन आ रही है तो ऐसे व्यक्ति को कुछ खास उपाय करने की आवश्यकता होती है। इन उपायों को करने से विवाह में आ रही अड़चने दूर होती हैं और जल्दी ही व्यक्ति की शादी होती है। इन उपायों का वर्णन ज्योतिषशास्त्र में किया गया है, आइए आपको बताते हैं इन उपायों के बारे में....

संतान प्राप्ति के लिए आज इस विधि से करें शनि प्रदोष व्रत

यदि किसी के विवाह में बार-बार बाधाएं आ रही हैं तो ऐसे व्यक्ति को ज्योतिषीय सलाह से पुखराज रत्न धारण करना चाहिए। पुखराज रत्न सोने या पंच धातु की अंगूठी में ही धारण करने से शुभ फल प्राप्त होता है। पुखराज रत्न थोड़ा महंगा आता है, यदि इस रत्न को आप नहीं खरीद सकते हों तो आप इसकी जगह इसका उप रत्न ओपल भी पहन सकते हैं।

जन्म की तारीख का योग बताता है कैसा होगा आपका भविष्य

विवाह में आने वाली बाधा को दूर करने के लिए जब तक विवाह न हो गुरूवार को पीले वस्त्र धारण करें। यदि कुंडली में गुरू ग्रह कमजोर हो तो पीले रंग का रूमाल हमेशा अपने पास रखे। अगर संभव हो तो गुरूवार का व्रत करें और इस दिन पीली वस्तुओं का दान करें, शुभ फल की प्राप्ति होती है।

(ये सभी जानकारियां शास्त्रों और ग्रंथों में वर्णित हैं, लेकिन इन्हें अपनाने से पहले किसी विशेष पंडित या ज्योतिषी की सलाह अवश्य ले लें।)

(Source - Google)

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

चांदी से जुड़े ये उपाय चमका देंगे आपकी किस्मत

कहीं आपके अवगुण तो नहीं बन रहे आपकी असफलता का कारण

ईशान कोण के लिए कुछ खास वास्तु टिप्स

 



 
loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.