गर्भवती महिलाओं को करना चाहिए इस मंत्र का जाप

Samachar Jagat | Sunday, 19 Feb 2017 09:41:52 AM
Pregnant women should this chant

हर गर्भवती स्त्री यही चाहती है कि उसकी होने वाली संतान स्वस्थ और भाग्यशाली हो। संतान के जीवन में कोई परेशानी न आए। ज्योतिष शास्त्र में एक मंत्र बताया गया है अगर गर्भवती महिला इस मंत्र का जाप करे तो उसकी होने वाला संतान को स्वास्थ्य सुख तो मिलेगा ही इसके साथ ही संतान के भाग्य पर भी इसका सकारात्मक असर पड़ेगा। अगर कोई स्त्री गर्भवती है, वह गर्भधारण के पहले या मध्यम चरण में भी हो, तब भी यह मंत्र उसकी रक्षा करने के लिए सक्षम है।

राशिफल : 19 फरवरी : कैसा रहेगा आपके लिए रविवार का दिन, जानने के लिए क्लिक करें

मंत्र व जाप विधि :-

इस मंत्र के लिए गर्भवती महिला को शिव जी की संतान भगवान गणेश की मूर्ति लानी है। इसी मूर्ति या तस्वीर के सामने बैठकर मंत्र जाप करना है।

मंत्र जाप करने के बाद गणेश जी को कम से कम दो मोदक का भोग भी लगाना है। गर्भवती महिला इस बात का ध्यान रखे कि यह मोदक उसी के हाथों से बने हों और इसे ग्रहण भी केवल और केवल उसी को करना है। मोदक का यह प्रसाद अन्य किसी भी परिवार के सदस्य को नहीं देना है।

जब नवग्रह डालते हैं व्यक्ति के जीवन पर प्रभाव तो वह हो जाता है इन बीमारियों का शिकार

मंत्र :-

रक्ष रक्ष गणाध्यक्षः रक्ष त्रैलोक्य नायकः।
भक्त नाभयं कर्ता त्राताभव भवार्णवात्।।

इस मंत्र का प्रतिदिन कम से कम एक माला, यानी कि 108 बार जाप करना है। यदि संभव हो तो इससे अधिक भी कर सकते हैं। जब प्रसव का समय पास आने लगे, तब माला की संख्या बढ़ाई जा सकती है, इससे प्रसव में आसानी होती है।

(Source - Google)

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

UP Election 2017 : जिस पार्टी को मिलेगा ओबीसी का साथ, वही बनेगा यूपी का सरताज

गूगल पर भूलकर भी ना करें ये सर्च, खानी पड़ सकती है जेल की हवा

सबसे सस्ता 4G स्मार्टफोन हुआ लांच, फ्री में मिलेगा इंटरनेट

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.