इस एक मंत्र में छिपा हुआ है भगवान विष्णु के एक हजार नामों का सार, जाप करने से नहीं होती धन-संपदा की कमी

Samachar Jagat | Wednesday, 27 Feb 2019 09:54:28 AM
The essence of one thousand names of Lord Vishnu are hidden in this one mantra

धर्म डेस्क। भगवान ​श्री हरी विष्णु के नाम का जाप करने से व्यक्ति इस संसार के बंधनों से मुक्त हो जाता है और उसे मृत्यु के पश्चात मोक्ष की प्राप्ति होती है। वहीं भगवान विष्णु के एक खास मंत्र का जाप करने से भगवान विष्णु के हजार नामों का जाप करने के बराबर पुण्य फल की प्राप्ति होती है। शास्त्रों के अनुसार जब भीष्म पितामह बाणों की शय्या पर लेटे अपनी मृत्यु की प्रतीक्षा कर रहे थे, तब उन्होंने युधिष्ठिर को भगवान विष्णु के एक हजार नाम बताए और कहा कि जो व्यक्ति विष्णु के इन एक हजार नामों का जाप करेगा उसे कभी भी कोई भय नहीं सताएगा।

वहीं जो विष्णु के एक हजार नामों का प्रतिदिन जाप नहीं कर सकता है वह इस एक मंत्र का जाप करके वही पुण्य प्राप्त करेगा जो विष्णु के हजार नामों का जाप करने से व्यक्ति को प्राप्त होता है। माना जाता है कि इस एक मंत्र में विष्णु के हजार नाम सम्मिलित हैं और ये एक मंत्र ही कलयुग में सभी परेशानियों को दूर करने में सहायक है। आइए आपको बताते हैं इस मंत्र के बारे में.......

विष्णु सहस्रनाम स्त्रोत्र मंत्र

नमो स्तवन अनंताय सहस्त्र मूर्तये, सहस्त्रपादाक्षि शिरोरु बाहवे।
सहस्त्र नाम्ने पुरुषाय शाश्वते, सहस्त्रकोटि युग धारिणे नमः।।

अगर व्यक्ति प्र​तिदिन इस मंत्र का जाप करे तो उसे जीवन की कठिनाईयां नहीं सताती हैं और उसकी आर्थिक स्थिति मजबूत होती है। जिससे व्यक्ति को धन संबंधि समस्याओं का सामना भी नहीं करना पड़ता है। 

(ये सभी जानकारियां शास्त्रों और ग्रंथों में वर्णित हैं, लेकिन इन्हें अपनाने से पहले किसी विशेष पंडित या ज्योतिषी की सलाह अवश्य ले लें।)

कहीं आपकी तरक्की की राह में भी तो बाधाएं उत्पन्न नहीं कर रहीं राशि अनुसार आपके अंदर की ये कमियां

भूत-प्रेत का साया होने पर व्यक्ति को अपने हाथ में रखनी चाहिए ये चीज, आत्माएं नहीं पहुंचा सकती नुकसान



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.