जानिए क्यों बांधा जाता है दरवाजे पर तोरण

Samachar Jagat | Saturday, 22 Apr 2017 07:02:02 AM
toran on the door

वास्तुदोष घर की किसी भी दिशा में हो सकता है, दिशाओं के अनुसार ही वास्तुदोष का प्रभाव व्यक्ति पर पड़ता है। यदि घर में किसी भी दिशा में वास्तुदोष हो, जिसकी वजह से गृहस्वामी को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, तो उन दोषों को समाप्त करने ले लिए तुरंत ही उपाय करने चाहिए, जिससे घर में सुख-समृद्धि आए। अलग-अलग दिशाओं में वास्तु दोष होने से अलग-अलग परिणाम होते हैं। हम आपको पूर्व दिशा के वास्तु दोष से होने वाली परेशानियों और उसे दूर करने के उपाय बता रहे हैं। जिन्हें अपनाकर आप पूर्व दिशा के वास्तुदोष से छुटकारा पा सकते हैं।

अचानक धन प्राप्ति के लिए आज करें माता लक्ष्मी के 18 पुत्रों के नामों का जाप

पूर्व दिशा जनित वास्तु दोष :-

पूर्व दिशा में वास्तुदोष हो तो गृहस्वामी का अदालती विवाद, चोरों व अग्नि का भय रहता है ! घर में धन नहीं रुकता है एवं दरिद्रता का वास रहता है !

अगर आपके घर में हैं लड्डू गोपाल तो इन नियमों का करें पालन

उपाय :-

पूर्व दरवाजे पर वास्तु मंगलकारी तोरण लगाएं, इससे वास्तुदोष दूर होता है।

पूर्व दिशा जनित वास्तु दोष से बचने के लिए घर में पूर्व दिशा में सूर्य यन्त्र की स्थापना करनी चाहिए। वास्तुशास्त्र के अनुसार रोज प्रातः उठकर सूर्य को अर्ध्य दें एवं सूर्य की उपासना करें।

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

परीक्षा में सफल होने के लिए करें रामायण की इस चौपाई का जाप

जानिए कैसे हुए एक ही पिता के पुत्रों के वंश अलग-अलग

आपको यदि रात को अच्छी नींद नहीं आती तो करें ये उपाय

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.