इस शंख की पूजा करने से चमक उठेगी आपकी किस्मत

Samachar Jagat | Saturday, 01 Apr 2017 04:30:22 PM
Worshiping this moti shankh will shine your luck

मोती शंख घर मे रखे जाने वाले शंखों से कुछ अलग होता है, ये दिखने में भी आम शंखों से अलग और थोड़ा चमकीला होता है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार अगर इस शंख की विधि-विधान से पूजा कर इसे तिजोरी में रखा जाए तो जहां इसे रखा जा रहा है उस स्थान पर कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होती है। आप इसे घर, ऑफिस या दुकान किसी भी जगह पर रख सकते हैं। इस शंख को रखने के कुछ नियम हैं जो इस प्रकार हैं.......

शनिवार के दिन करें ये काम शनिदेव की कृपा से बन जाएंगे सारे काम

किसी बुधवार को सुबह स्नान कर साफ कपड़े में मोती शंख को रखें और उस पर केसर से स्वस्तिक का चिह्न बनाएं, इसके बाद श्रीं ह्रीं श्रीं महालक्ष्मयै नमः मंत्र का जाप करें।

मंत्रोच्चार के साथ एक-एक चावल इस शंख में डालें, शंख में डाले जाने वाले चावल टूटे हुए नहीं होने चाहिए। लगातार 11 दिनों तक नियम पूर्वक ये उपाय करें।

महाभारत काल में भी होती थी छठ पूजा, जानिए इस रोचक कथा के बारे में....

सभी चावलों को एक सफेद रंग के कपड़े की थैली में रखें और 11 दिनों के बाद चावल के साथ शंख को भी उस थैली में रखकर तिजोरी में रखें। आपको कभी भी धन की कमी नहीं होगी।

(ये सभी जानकारियां शास्त्रों और ग्रंथों में वर्णित हैं, लेकिन इन्हें अपनाने से पहले किसी विशेष पंडित या ज्योतिषी की सलाह अवश्य ले लें।)

(Source-google)

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

चांदी से जुड़े ये उपाय चमका देंगे आपकी किस्मत

कहीं आपके अवगुण तो नहीं बन रहे आपकी असफलता का कारण

ईशान कोण के लिए कुछ खास वास्तु टिप्स



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.