10 नवंबर रविवार की सुबह, जानिए क्या कहते है आपके सितारें

Samachar Jagat | Saturday, 09 Nov 2019 10:50:33 AM
2899216502128540

सबसे पहले ऊपर दिए गए पीले रंग के बटन को दबाकर हमें फॉलो जरूर कीजिएगा वह सभी राशियां नीचे दी गई है.


loading...

मेष, सिंह, धनु राशि :

कोई व्यक्तिगत असफलता आपके तनाव का कारण बन सकती है। जिन समस्याओं का आप सामना कर रहे हैं उनका पता लगाएं और उनका प्रबंधन करें। अपेक्षित विरासत से आपको धन लाभ हो सकता है। भविष्य के लिए सकारात्मक कार्यप्रणाली निर्धारित करने के लिए बुद्धिमानी से निवेश करें। खुद के लिए कुछ समय निकालें। कई समय से आप अपने स्वास्थ्य की अनदेखी कर रहे हैं, जिसकी वजह से डॉक्टर के पास जाना पड़ सकता है। अगर आपको कोई परेशानी होगी, तो आपके दोस्त और प्रियजन उससे उबरने में आपका साथ देंगे। स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क और स्वस्थ मन निवास करता है अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखें। ख़ास तौर पर माइग्रेन के मरीज़ों को समय पर खाना नहीं छोड़ना चाहिए, नहीं तो उन्हें व्यर्थ में भावनात्मक तनाव से गुज़रना पड़ सकता है। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। अगर आप अपनी घरेलू ज़िम्मेदारियों को अनदेखा करेंगे,

वृष, कन्या, मीन राशि : 

कोई भी वित्तीय निर्णय लेना घातक हो सकता है इसलिए इससे बचें। जीवन में आया कोई भी दुःख या बदनामी आपको कमजोर नहीं करती बल्कि मजबूत बनाती है। नए कार्य को करने से पहले उसके बारे में अच्छे से जान लें ताकि कोई परेशानी न हो। यह दिन आपके लिए सुनहरी रोशनी की तरह है। इस की शुरुआत एक गुप्त सम्बन्ध या मीटिंग से हो सकती है। यदि आप परेशानी में हैं, तो इस बुरी स्थिति से बाहर निकलने में अपने परिवार या मित्रों की मदद लें। किसी भी व्यक्ति के प्यार करने की तुलना में समस्या को हल करने को अधिक महत्व न दें।कुछ ऐसे लोग नाराज़ हो सकते हैं जो आपके साथ रहते हैं। शाम के लिए कोई ख़ास योजना बनाएँ और कोशिश करें कि यह ज़्यादा-से-ज़्यादा रुमानी हो। दिन आप सबके ध्यान का केंद्र होंगे और सफलता आपकी पहुँच में होगी। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। यह दिन शादीशुदा ज़िन्दगी के सबसे ख़ास दिनों में से एक रहेगा।

मिथुन, तुला, कुंभ राशि : 

आप उत्साह से भरा हुआ महसूस कर रहे हैं लेकिन ऐसे में कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय न लें। अच्छे अनुभव पाने के लिए किसी भी काम को अधूरा न छोड़े। अपनी मंजिल तक पहुँचने के लिए दिमाग को स्थिर रखें। व्यापार सम्बन्धी बैठक या टाई अप आपके लिए सहायक हो सकते हैं। आप जिनसे प्यार करते हैं, उनसे इजहार करना न भूलें। इसके लिए आप आलिंगन, चुम्बन और ईमेल का भी सहारा ले सकते हैं। इसके साथ ही अपने काम को न भूलें। आलस और सुस्ती से दूर रहें। खुद पर विश्वास व गर्व करें और अपने चरित्र को प्रदर्शित करें। ऐसा करने से जीत स्वयं आपके पास आएगी।अपनी विशेषज्ञता का इस्तेमाल पेशेवर मामलों को सहजता से सुलझाने में करें। ज़रूरतमंदों की मदद करने की आपकी ख़ासियत आपको सम्मान दिलाएगी। दिन वाक़ई रोमानी है। बढ़िया खाने, महक और ख़ुशी के साथ आप अपने हमदम के साथ बेहतरीन समय बिता सकते हैं।

कर्क, वृश्चिक, मकर राशि :

आप कोई महत्वपूर्ण अनुबंध, सौदों, टाई-अप और बातचीत पर चर्चा करने के लिए बैठकें कर सकते हैं। अगर आपकी शादी नही हुई है तो विवाह के बारे में विचार-विमर्श की भी संभावना है। दादी, या ज्येष्ठ स्त्री, आपके जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है। अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए दिन शुभ हैं। आलस छोड़ दें और अपनी गलतियों से शिक्षा लें। आप में से कुछ को थका हुआ और सुस्त महसूस हो सकता हैं। याद रखें एक नया दिन -- नयी ताकत और नए विचार के साथ आता है ।स्वास्थ्य के लिहाज़ से बहुत अच्छा दिन है। आपकी ख़ुशमिज़ाजी ही आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करेगी। आर्थिक तौर पर सुधार के चलते आप आसानी से काफ़ी वक़्त से लंबित बिल और उधार चुका सकेंगे। घरेलू मामलों और काफ़ी समय से लंबित घर के काम-काज के हिसाब से अच्छा दिन है। निजी मसले नियन्त्रण में रहेंगे।

कमेंट बॉक्स में श्री सूर्यदेव जरूर लिखे ताकि आपकी सभी मनोकामना पूरी हो सके धन्यवाद //

यह लेख पसंद आए तो नीचे दिये गए पीले बटन को दबाकर हमे फॉलो जरूर करे //


loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.