मेहँदी से बालो की बढ़ेगी रौनक!

Samachar Jagat | Tuesday, 27 Dec 2016 03:43:47 PM
benefits of heena for women

इन्टरनेट डेस्क। मेहँदी ना सिर्फ शादी ब्याह में काम आती हैं बल्कि मेहँदी बालों बालों को रंगने के साथ बालों को सिल्की भी करती हैं। लेकिन मेहँदी हर किसी को नहीं फब्ती। हर एक के बाल का टेक्सचर अलग होने से मेहँदी सभी को नहीं करती सूट। आपको बताते हैं की मेहँदी को किस तरह इस्तमाल। 

डैंड्रफ करे दूर
बालों में अगर लंबे समय से डैंड्रफ की समस्या है, जिसके लिए आप कई तरह के शैंपू यूज करती हैं, तो एक बार जरा मेंहदी आजमाएं, यह डैंड्रफ से निजात दिलाने में कारगर है। इसके लिए आप थोड़े मेथी के दानों को पानी में रातभर भिगोएं और मिक्सी में पीस लें। बर्तन में दो-तीन चम्मच सरसों के तेल में थोड़ी मेंहदी पत्ती डालकर आधा गिलास पानी में उबाल लें। इसे ठंडा कर इसमें मेथी का पेस्ट मिलाएं और बालों में लगाएं। महीने में दो से तीन बार लगाने से डैंड्रफ चला जाएगा।

विस्तारा का तीन विदेशी एयरलाइंसों से करार

बाल बनेंगे बेहतर
महीने में इसके दो या तीन बार प्रयोग से डैमेज बाल ठीक होने लगते हैं और बालों का गिरना बंद हो जाता है। आंवले के पानी के साथ मेंहदी का प्रयोग बालों को सिल्की और काला बनाता है। इससे न सिर्फ बाल थिक होते हैं, बल्कि उनमें नेचुरल शाइन भी आता हैं।

पुलिस पर फायरिंग कर गैंगस्टर आनंदपाल को भगाने वाला इनामी साथी श्रीवल्लभ डीडवाना से अरेस्ट...अब बचा केवल 'सरगना'

बालों में ऐसे लगाएं मेंहदी
मेंहदी लगाने के लिए गर्म पानी में दो चम्मच आंवला पाउडर, एक चम्मच ब्लैक टी और दो लौंग मिलाएं। इसके बाद इसमें आवश्यकतानुसार मेंहदी मिला लें। फिर इसे बालों का जड़ों से लगाना शुरु करें। दो-तीन घंटे बाद बालों को सादे पानी से धो लें।

कंगारु टीम विराट को दिलाना चाहती हैं 'गुस्सा'



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.