बालों की खूबसूरती के लिए अपनाएं नारियल तेल

Samachar Jagat | Monday, 13 Aug 2018 02:14:11 PM
coconut-oil-is-very-beneficial-to-maintain-the-beauty-of-hair

लाइफस्टाइल डेस्क। बालों की खूबसूरती के लिए हम क्या कुछ नहीं करते हैं। बालों को काला, घना और मुलायम रखने के लिए हम बाजार से महंगे उत्पाद खरीदने से भी परहेज नहीं करते हैं। आपको बता दे की बालों की खूबसूरती बढ़ाने वाला नारियल तेल हमेशा से ही बालों इस्तेमाल के लिए फायदेमंद रहा है। बालों की खूसूरती बढ़ाने वाला ये नारियल तेल ना सिर्फ बालों की खूबसूरती बल्कि सेहत के लिए भी फायदेमंद है जो शरीर की कई तरह की परेशानियों से निजात दिलाने में लाभकारी है। बालों की खूबसूरती बढाने के साथ सेहत में भी फायदा करता है।

गर्लफ्रेंड को हमेशा खुश रखने के लिए बड़े काम की है ये बातें , लड़कों को हमेशा करने चाहिए ये काम 

तेल नारियल आपकी त्वचा पर नैचुरल मॉइश्चराइजर की तरह से काम करता है, जो मृत त्वचा को हटाकर आपकी खूबसूरती मे निखार लाता है। इसके आपकी आपकी स्किन को किसी तरह का कोई साइड इफेक्ट भी नही होता है और त्वचा रोग सबंधी कई तरह की परेशानियों से निजात पाया जा सकता है। और आपके रंग को निखारता है। इसके इस्तेमाल से होंठ फटने जैसी परेशानी भी नहीं रहती है। नारियल तेल का इस्तेमाल अपने होंठो के लिए नियमित रुप से करें जिससे होंठ फटने जैसी परेशानियों से आराम पा सकते है।

नारियल तेल बालों की खूबसूरती को भी बढ़ाता है जो बालों में चमक बढ़ाने का काम करता है आप इसके लिए बालों में नारियल तेल की मसाज करें। यह आपके बालों को कई तरह के पोषक तत्वों को प्रदान करेगा। और बालों में रुसी में रुसी जैसी परेशानियों से भी आराम देगा।

अगर जरूरत से ज्यादा सोते है तो हो जाए सावधान, मंडरा रहा है ये खतरा!

रासायनिक पदार्थों के इस्तेमाल से बाल तो खराब होते हैं ही साथ ही पैसे का नुकसान भी कम नहीं होता है। कई बार तो बाल इतने खराब हाे जाते हैं कि उन्हें छोटा कराना मजबूरी बन जाती है। ऐसे आपको नारियल तेल इस्तेमाल करना चाहिए। जिससे आपकी खूबसूरती को भी बढ़ाता है जो बालों में चमक बढ़ाने का काम करता है। 


नारियल तेल को मुंह में करीब 20 मिनट तक रखे और इसके बाद थूक दे, जिससे आपके मुंह के कीटाणुओं की परेशानी दूर होगी और मसूड़ों की परेशानी भी दूर होगी। अगर जोडों में दर्द की परेशानी से परेशान है तो उस जगह पर नारियल तेल की मसाज करें। नारियल तेल में हड्डियों में कैल्शियम और मैग्नीशियम अवशोषित करने की क्षमता होती है। जिससे यह परेशानी दुर हो सकती है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.