क्या आप भी करते हैं चेहरा धोते समय ये गलतियां तो पढ़िए पूरी खबर

Samachar Jagat | Monday, 12 Mar 2018 10:46:43 AM
Do you also do these mistakes while washing face Then read the whole news

इंटरनेट डेस्क। चेहरा हमारे शरीर का महत्वपूर्ण हिस्सा है। किसी भी इंसान की खूबसूरती चेहरे में ही होती है। इस चेहरे को सुंदर बनाने के लिए लोग काफी मेहनत करते हैं। पार्लर में हजारों रुपए खर्च करते है। लेकिन उन्हें चेहरा धोते समय सावधानी रखने की जरुरत है। इससे चेहरे की त्वचा स्वस्थ और साफ रहती है। इसलिए चेहरा धोने का सही तरीका बताया जा रहा है-

सबसे पहले जो बात ध्यान रखनी है वो है हाथ। हाथ साफ-सुथरे होना जरूरी है। इसलिए चेहरा धोने से पहले हाथों को अच्छे से धोएं। आजकल हर किसी के पर्स में फेसवॉश हमेशा रहता है। कहीं पर भी जाएं तो फेसवॉश से मुंह धोते है। लेकिन बार-बार फेसवॉश से चेहरा धोने से त्वचा को नुकसान होता है।

दुनिया भर के सबसे अच्छे अभिभावकों में से एक हैं भारतीय माता-पिता

हमेशा अच्छी कंपनी का फेसवॉश ही इस्तेमाल करना चाहिए। अपनी स्किन टाइप को सूट करने वाला फेसवॉश ही इस्तेमाल करे। साथ ही डैड स्किन रिमूव करने के लिए स्क्रब फेसवॉश यूज कर सकते है। मेकअप रिमूव करने के लिए फेसवॉश का इस्तेमाल न करें। इसे रिमूवर से ही हटाएं। साबुन यूज न करें। चेहरा धोने के बाद गीले फेस पर ही मॉइश्चराजर लगाएं।

इन राशि के लोगों से प्यार करने से बचें, कभी भी दे सकते है धोखा

चेहरा धोने के बाद तौलिए से चेहरे को रगड़कर न पोंछे बल्कि चेहरे को थपथपाकर पोंछे। रगड़कर चेहरा पौंछने से त्वचा के ऊपर की मुलायम त्वचा की परत हट जाती है। इसलिए हल्के हाथों से चेहरा पोंछे। चेहरा धोते समय पानी के तापमान का ध्यान रखे। अधिक ठंडा या अधिक गरम पानी से चेहरा न धोएं। कमरे के तापमान पर रखे पानी से चेहरा धोएं। सुबह और शाम चेहरा फेशवॉश से धोएं। फेस वाइपिंग से चेहरा पोंछना नुकसानदायक है।

source google

जानिएं दोनों समय नहाने के अनोखे फायदें

रात में बेड पर पार्टनर के साथ करते है ये काम तो...



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.