कहीं आप भी तो पर्सनैलिटी निखारते समय करते है ये गलतियां, तो हो जाएं सावधान

Samachar Jagat | Saturday, 12 Jan 2019 03:07:28 PM
Wherever you are, when you improve your personality, these mistakes, then be careful.

लाइफस्टाइल डेस्क। यदि आप भी अपनी Personality निखारते है। तो आप पहले अपनी बाहरी खूबसूरती पर ध्यान दें। आपके चेहरे पर दाग—धब्बे, बिखरे हुए बाल आपको नॉन—सीरियल की कैटेगरी में लाते है। इन सबसे बचने  के लिए आप न सिर्फ अपनी स्किल का ध्यान बल्कि समय पर अपनी ग्रूमिंग भी कराते रहें। 


आपको बता दें कि ज्यादातर पुरूष शैंपू करने में भी लापरवाही करते है। इसके साथ ही कई बार तो सहीें शैंपू का चुनाव भी नहीं करते है। जिससे आपके बाल कमजोर हो जाते है। इसके बाद बाल गिरने लगते है। बालों को हेल्दी रखने के लिए जरूरी है कि हर दो दिन बाद शैंपू या कंडीनशर का इस्तेमाल करना चाहिए। 


गौरतलब है कि कई बार जल्दीबाजी में पुरूष चेहरे पर बिना शेविंग क्रीम के बिना ही रेजर घुमा लेते है। लेकिन आपका यह शेविंग का तरीका गलत है। इससे चेहरे पर निशान और कट्स लग सकते है। बता दें कि शेविंग क्रीम लगाने के बाद ही रेजर घुमाना चाहिए। बिना शेविंग क्रीम के शेव करने से स्किन की बाहरी परत प्रभावित होती है। इसके कारण चेहरे पर दाने भी पड़ सकते है। इसलिए जब भी आप शेविंग करें चेहरे को मुलायम बनाने के लिए क्रीम का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। 

वर्तमान समय में देखा जा सकता है कि कम उम्र में ही बाल सफेद होने लग जाते है। इसकी एक वजह न्यूट्रिशन और प्रोटिन की कमी। ज्यादातर लोग सफेद बालों को बिना कैची के हाथ से ही उखाड़ने का प्रयास करते है और उखाड़ते है। तो इससे आपके आसपास के बाल भी प्रभावित होते है। जिससे उनकी जड़ कमजोर होती है। इसलिए आप अपने सफेद बालों को उखाडने से अच्छा है ​कि आप उन पर कलर करे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.