भारतीय टीम सैफ खेलों में खो खो खिताब बचाने के लिए तैयार

Samachar Jagat | Saturday, 30 Nov 2019 07:24:08 AM
3758707300273012

भारतीय खो खो महासंघ ने शुक्रवार को नेपाल की राजधानी काठमांडू में पहली से दस दिसंबर तक होने वाले दक्षिण एशियाई खेलों (सैफ खेल) के लिए भारत की पुरुष व महिला टीमों की घोषणा की. तीन साल पहले यानी 2016 में खो खो को पहली बार सैफ खेलों में शामिल किया गया था. तब भारत की पुरुष व महिला टीमें चैंपियन बनीं थीं. मौजूदा चैंपियन भारत एक बार फिर अपना खिताब बचाने का प्रयास करेगा और इसके लिए टीमें पूरी तरह तैयार हैं.


loading...

नेपाल के साथ हाल ही में समाप्त टेस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद दोनों टीमें बढ़े हुए आत्मबल के साथ नेपाल रवाना होंगी. महाराष्ट्र के बालासाहेब पोकार्डे को पुरुष टीम का कप्तान बनाया गया है. पोकार्डे ने सैफ खेलों के बीते संस्करण में डेब्यू किया था और टीम को स्वर्ण जिताने में अहम भूमिका अदा की थी.

पोकार्डे को आशा है कि भारतीय टीम एक बार फिर खिताब जीतने में सफल रहेगी. पोकार्डे ने कहा कि हमने सैफ खेलों के लिए काफी संतुलित टीम चुनने पर ध्यान दिया. मुझे लगता है कि हम दोनों क्षेत्रों में मजबूत हैं और हमारा संयोजन काफी अच्छा है. मुझे यकीन है कि हम अपना श्रेष्ठ देंगे और एक बार फिर स्वर्ण पदक जीतेंगे.

महिला टीम की कप्तान नसरीन ने माना है कि सैफ खेलों में नेपाल की टीम भारत को चुनौती दे सकती है लेकिन साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उनकी टीम खिताब की रक्षा के लिए पूरी तरह तैयार है. नसरीन ने कहा कि हमने बीते एक महीने में काफी मेहनत की है. मुझे लगता है कि हमारी टीम मजबूत है. चूंकी सैफ खेल नेपाल में हो रहे हैं तो नेपाल की टीम चुनौती पेश कर सकती है लेकिन मुझे लगता है कि हम अपना खिताब बचाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.

टीमें : पुरुष : बालासाहेब पोकार्डे (कप्तान), राजू बुच्चानागरी, सागर पोटदार, श्रेयस राउल, अक्षय गानपुले, सुदर्शन, दीपक माधव, अभिनंदन पाटिल, सत्यजीत सिंह, सुरेश सावंत, मुनीरबाशा अहमदजॉन, धनविन खोपकर, सिबिन मेलांकिल, जयदेव सिंह और तपन पॉल.

महिला : नसरीन (कप्तान), काजल भोर, प्रियंका भोपी, एश्वर्या सावंत, पूर्णिमा सकपल, कृष्णा यादव, निकिता पवार, अपेक्षा सुतार, सस्मिता शर्मा, इक्षिता बिस्बास, मुकेश, माया, परवीन निशा, कलाएवानी के. और नेंसी जैन.


loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.