अरुणाचल : असम राइफल्स के काफिले पर हमला, 2 जवान शहीद

Samachar Jagat | Sunday, 04 Dec 2016 07:16:52 AM
Arunachal Assam Rifles attacked the convoy 2 troopers martyr

गुवाहाटी। अरुणाचल प्रदेश में सेना के काफिले पर उग्रवादियों के घात लगाकर किए गए हमले में दो जवान शहीद हो गए और आठ अन्य घायल हो गए। माना जा रहा है कि ये उग्रवादी प्रतिबंधित नागा संगठन एनएससीएन-के के हैं। यह घटना अरुणाचल प्रदेश में भारत-म्यांमार सीमा पर हुई। एक रक्षा सूत्र ने यह जानकारी दी। असम राइफल्स के एक प्रवक्ता ने बताया कि यह हमला तिराप जिले में जिंनू गांव में हुई। यह सीमा से 20 की दूरी पर है।

प्रवक्ता ने कहा, सैनिक 16 असम राइफल्स के थे और एक गश्त से लौट रहे थे। तभी हथियारों से लैस उग्रवादियों ने उन पर गोलियों की बौछार कर दी। उनमें एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) सहित दो लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए। घायलों में दो की हालत गंभीर बताई जाती है। प्रवक्ता ने कहा कि उस इलाके में और उग्रवादियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए और सुरक्षा बलों को भेजा गया है।

प्रवक्ता ने कहा, हम मानते हैं कि यह वार्ता विरोधी गुट नेशनलिस्ट सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड-खापलांग (एनएससीएन-के) के उग्रवादियों का काम है, जिनकी तिराप जिले में अभी थोड़ी मौजूदगी है।

19 नवंबर को एनएससीएन-के और यूनाईटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम (उल्फा) ने असम के तिनसुकिया जिले में सैनिकों पर हमला कर दिया था। उसमें तीन जवान शहीद हुए थे और चार घायल हो गए थे।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.