प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मिले उपहारों की नीलामी प्रक्रिया हुई शुरू 

Samachar Jagat | Monday, 16 Sep 2019 01:57:05 PM
Auction process of gifts received to Prime Minister Narendra Modi started

इंटरनेट डेस्क। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मिले उपहारों की नीलामी प्रक्रिया प्रांरभ हो चुकी है। जिसमें केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री प्रहलाद पटेल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिले उपहारों की ई- नीलामी प्रक्रिया में सबसे पहले बोली लगाने वालों में शामिल रहे।

किसान नेता पटेल ने लकड़ी से निर्मित बैलगाड़ी के प्रतिरूप के लिए बोली लगाई जिसकी आधार कीमत 1,000 रुपये थी। उन्होंने इसे खरीदने के लिए 2100 रुपये की पेशकश की। मंत्री इस प्रतिकृति को घर ले जा पाएंगे या नहीं, इस बात का पता तीन अक्टूबर को ही चलेगा जब ई- नीलामी प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी।

लकड़ी से बनी इस प्रतिकृति के बारे में माना जा रहा है कि इसे हरियाणा के कलाकारों ने बनाई है लेकिन रविवार देर रात तक राष्ट्रीय आधुनिक कला संग्रहालय (एनजीएमए) यह नहीं बता पाया कि इसे प्रधानमंत्री को किसने भेंट किया। ई- नीलामी से जुटाई गई रकम को गंगा की सफाई को समर्पित नमामि गंगे परियोजना के लिए दिया जाएगा।

2,700 से अधिक स्मृति चिह्नों की नीलामी तीन अक्टूबर तक www.pmmementos.gov.in.पर की जाएगी। स्मृति चिह्नों में 576 शॉल, 964 अंगवस्त्रम, 88 पगड़ियां और कई जैकेट शामिल हैं। गायों की कई प्रतिकृतियां भी इसमें शामिल हैं. इससे पहले जनवरी में इस तरह की नीलामी हुई थी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.