रिटेल में एफडीआई पर यूटर्न से सामने आया भाजपा का पाखंड : माकपा

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jan 2018 07:34:31 AM
BJP's hypocrisy exposed on FDI in retail: CPI (M)

नई दिल्ली। माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने एकल ब्रांड खुदरा कारोबार में सौ प्रतिशत प्रत्यक्ष विदेशी निवेश की अनुमति दिये जाने पर कड़ी आपत्ति व्यक्त करते आगाह किया कि इस फैसले से घरेलू खुदरा व्यापारियों और दुकानदारों को खतरनाक परिणामों का सामना करना पड़ेगा। 

पार्टी पोलित ब्यूरो ने यहां जारी विज्ञप्ति में कहा ,‘जब भारतीय जनता पार्टी विपक्ष में थी तो वह खुदरा व्यापार में विदेशी कंपनियों के प्रवेश का विरोध करती थी और अब सत्ता में आने पर उसने यू टर्न ले लिया। इससे उसके पाखंड का पता लगता है।‘माकपा ने आशंका जताई कि मोदी सरकार बहुब्रांड खुदरा व्यापार में भी एफडीआई की अनुमति देने की ओर बढ़ रही है। 

पार्टी ने राष्ट्रीय विमानन कंपनी एअर इंडिया में विदेशी एअरलाइनों को 49 प्रतिशत तक के निवेश की अनुमति देने के केंद्रीय मंत्रिमंडल के फैसले का भी विरोध किया। पार्टी ने दावा किया कि सरकार ने पहले इसके निजीकरण का फैसला किया और अब इसे विदेशी एअरलाइन को सौंपने की ओर बढ़ रही है।

उसने सरकार से परिवहन पर संसद की स्थाई समिति की सिफारिशों पर गौर करने को कहा जिसने सरकार से एअर इंडिया का निजीकरण करने के फैसले पर पुनर्विचार करने तथा इसका कर्ज माफ करके इसे घाटे से उबरने के लिए पांच साल का वक्त देने को कहा है। -(एजेंसी) 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.