चक्रवाती तूफान के चलते तमिलनाडु में होगी भारी बारिश

Samachar Jagat | Wednesday, 30 Nov 2016 08:53:04 PM
चक्रवाती तूफान के चलते तमिलनाडु में होगी भारी बारिश

बंगाल की खाड़ी में बन रहा चक्रवाती तूफान 'नाडा' 2 दिसंबर तक तमिलनाडु के तट पर पहुंच सकता है। मौसम विभाग के अनुसार इस तूफान के चलते तमिलनाडु में भारी बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने कहा है कि सैटेलाइट से मिल रहीं तस्वीरों में ऐसे संकेत मिले है कि दक्षिणपूर्व बंगाल की खाड़ी पर दबाव बना है। फिलहाल चक्रवात का केंद्र चेन्नई के पूर्व दक्षिणपूर्व में करीब 830 किलोमीटर और पुडुचेरी के पूर्व दक्षिणपूर्व में 780 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की दिशा में बढ़कर अगले 12 घंटों के दौरान गहरे दबाव में परिवर्तित होकर चक्रवाती तूफान में बदलने की संभावना है।

1-2 दिसंबर की सुबह तक यह चेन्नई और वेदारन्यम के बीच उत्तरी तमिलनाडु तट को पास कर सकता है। मौसम विभाग ने मछुआरों को तमिलनाडु और पुडुचेरी के समुद्री तटों पर नहीं जाने की सलाह दी है। वहीं तमिलनाडु सरकार ने चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर, कुड्डालोर और नागपट्टिनम के सरकारी स्कूल 1 और 2 दिसंबर को बंद रखने का ऐलान किया है।

नाडा चक्रवात की चेतावनी के बाद किसी भी समस्या से निपटने के लिए एनडीआरएफ की पांच टीमें अलर्ट हो गई है। एनडीरआरएफ की 3 टीमें कुड्डालोर और 1-1 टीमें नागपट्टिनम और चेन्नई में स्टैंड बाइ पर है।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.