पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम को आईएनएक्स मामले में फिलहाल कोई राहत नहीं। 

Samachar Jagat | Tuesday, 03 Sep 2019 09:40:59 AM
Former Finance Minister Chidambaram currently has no relief in the INX case.

इंटरनेट डेस्क। पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को फिलहाल कोई राहत नहीं मिली है। राउज एवेन्यू कोर्ट ने पूर्व वित्त मंत्री पी. चिंदबरम की जमानत अर्जी खारिज कर दी हे। सीबीआई रिमांड की अवधि भी बढ़ा दी गई है।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने पी चिदंबरम की सीबीआई कस्टडी 3 दिन के लिए बढ़ा दी थी। सुप्रीम  कोर्ट ने कहा था कि चिदंबरम ने ट्रायल कोर्ट में जमानत के लिए जाएं। इससे पहले वकील कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगाई कि पूर्व वित्त मंत्री 76 साल के हैं उनको तिहाड़ जेल न भेजा जाए। उनके लिए घर में नजरबंदी ही अच्छी होगी। उनको गिरफ्तारी से छूट दी जाए और बेल के लिए आवेदन करने दिया जाए।

सीबीआई का कहना था कि इस पर फैसला ट्रायल कोर्ट को करना चाहिए और पी. चिदंबरम को किसी भी तरह का संरक्षण न मिले। कपिल सिब्बल ने दलील दी कि लालू के केस में सीधे सुप्रीम कोर्ट ने सीधे जमानत दी। अगर सरंक्षण नहीं दिया गया तो ये याचिका प्रभावहीन हो जाएगी। इस पर सीबीआई ने कहा कि यह नहीं हो सकता यह कानून में नहीं है ये ट्रायल कोर्ट का क्षेत्राधिकार है।

पी. चिदंबरम पर आरोप है कि उनके वित्त मंत्री रहने के दौरान आईएनएक्स मीडिया में विदेशी निवेश की सुविधा दी गई थी और बदले में उनके बेटे कार्ति चिदंबरम के कंपनी को फायदा पहुंचाया गया था।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.