केजरीवाल की मांगों को पूरा करवाने के लिए अब आप पार्टी करेगी ये काम!

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Jun 2018 06:10:00 PM
fulfill the demands of Kejriwal aap will do the agitation on Rajnivas

नई दिल्ली। आप ने पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल की उपराज्यपाल अनिल बैजल से दिल्ली सरकार के अधिकारियों की आंशिक हड़ताल खत्म कराने सहित अन्य मांगों को पूरा करवाने के लिए बुधवार शाम मुख्यमंत्री आवास से राजनिवास तक शांति मार्च करने का फैसला किया है। केजरीवाल और तीन अन्य मंत्री सोमवार से इन मांगों को लेकर राजनिवास में धरने पर बैठे हैं।

छोटी सी अनबन में पति ने पत्नी को दी ऐसी खौफनाक मौत

केजरीवाल के साथ धरने पर बैठे स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन द्वारा राजनिवास में ही आज से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर जाने की घोषणा के बाद आंदोलन की रणनीति के लिए हुई आप विधायकों की अपात बैठक में यह फैसला किया गया। पार्टी के प्रवक्ता पंकज गुप्ता ने बताया कि, ‘राजनिवास में सत्येन्द्र जैन का अनिश्चितकालीन उपवास शुरु होने के बाद हम सभी कल शाम चार बजे जनता के साथ मुख्यमंत्री आवास पर एकत्र होकर राजनिवास तक पैदल मार्च करेंगे और फिर वहीं पर धरना देंगे।’

मुसलाधार बारिश के बाद बांग्लादेश में भूस्कलन, अब तक 14 राहिंग्या शरणार्थियों की मौत

उल्लेखनीय है कि राजनिवास में केजरीवाल के धरने के बीच मंगलवार को फ्लैगस्टाफ रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास के सामने आप विधायकों के साथ जुटी पार्टी समर्थकों की भीड़ ने आंदोलन शुरु कर दिया था। पार्टी कार्यकर्ताओं ने सडक़ पर ही जंतर मंतर की तर्ज पर मंच बनाकर केजरीवाल की तीनों मांग पूरी होने तक आंदोलन का आगाज कर दिया। लगभग एक घंटे तक चली बैठक के बाद पार्टी प्रवक्ता पंकज गुप्ता ने बताया कि केजरीवाल सरकार की उपराज्यपाल से ऐसी कोई मांग नहीं की गई है जिसे पूरा करने में किसी तरह की तकनीकी बाधा हो। उन्होंने कहा कि अधिकारियों के असहयोग की वजह से सरकार के जनहित से जुड़े सभी काम लंबित हैं, इसलिए केजरीवाल बैजल से अपने अधिकारों का प्रयोग कर अधिकारियों की आंशिक हड़ताल खत्म कराने की मांग कर रहे हैं।

देश में बढ़ रहे यौन शोषण के मामले, सबके दिलों में एक ही बात क्या इस तरह से ही चलता रहेगा देश

गुप्ता ने कहा कि इसी तरह घर में ही राशन पहुंचाने की सेवा पर मंजूरी नहीं देने से जनता को हो रही परेशानी को देखते हुए केजरीवाल ने इस योजना को मंजूरी देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि इन मामूली मांगों को लेकर स्वयं मुख्यमंत्री और तीन अन्य मंत्रियों को धरना प्रदर्शन करना पड़ रहा है, यह बेहद दुखद है। इसके पहले केजरीवाल ने भी ट्वीट कर अपनी मांगों के आगे नहीं झुकने का संकेत देते हुए कहा था कि ‘दिल्ली की जनता के ह$क और विकास के लिए बड़े से बड़े संघर्ष के लिए तैयार हैं हम।’  गुप्ता ने स्पष्ट किया कि बुधवार शाम राजनिवास तक शांति मार्च के बाद वहीं आंदोलन शुरू होगा और इसकी आगे की रूपरेखा तय की जाएगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.