हिमपात की वजह से लद्दाख को जोडऩे वाला राजमार्ग बंद

Samachar Jagat | Thursday, 07 Dec 2017 11:04:51 AM
Highway closure connecting Ladakh due to snow

श्रीनगर। कश्मीर घाटी को लद्दाख से जोडऩे वाला 434 किलोमीटर लंबा श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग को कल देर रात से जारी ताजा हिमपात के बाद बंद कर दिया गया। यातायात पुलिस के एक अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग और दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले को जम्मू क्षेत्र के राजौरी और पुंछ से जोडऩे वाले ऐतिहासिक मुगल मार्ग चालू हैं।

मोदी ने अयोध्या मामले में सुनवाई टालने की मांग को लेकर सिब्बल को निशाने पर लिया

इन दोनों पर वाहन सामान्य ढंग से चल रहे थे। उन्होंने बताया कि कल रात सोनामार्ग, जोजिला और मीनामार्ग में ताजा हिमपात हुआ। उन्होंने कहा कि हिमपात की वजह से सडक़ पर फिसलन की स्थिति को देखते हुए राजमार्ग पर यातायात बंद किया गया है। उन्होंने संभावना जताई कि आज भी उस मार्ग पर यातायात नहीं चालू किया जा सकेगा।

गुजरात विधानसभा चुनाव: पहले चरण में बीजेपी-कांग्रेस में करीबी मुकाबला होने की संभावना

राजमार्ग पर जगह-जगह जमे बर्फो की वजह से दुर्घटना घटने की संभावना बनी हुई है। मौसम की स्थिति में सुधार और संबद्ध अधिकारियों की ओर से हरी झंडी दिखाए जाने के बाद ही इस पर अब यातायात शुरु हो पाएगा।

मौसम विज्ञान विभाग ने 11 से 15 दिसंबर के बीच भारी बारिश और हिमपात की संभावना व्यक्त की है। इस दौरान जमीनी के साथ-साथ हवाई यातायात प्रभावित हो सकती है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.