पाकिस्तानी मीडिया को दिए इंटरव्यू में महबूबा मुफ्ती ने कश्मीर को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा कि...

Samachar Jagat | Tuesday, 26 Feb 2019 03:00:24 PM
In a interview to the Pakistani media, Mehbooba Mufti made a big statement about Kashmir, saying ...

नई दिल्ली। जम्मूू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने पाकिस्तानी मीडिया को अपना हाल ही में इंटरव्यू दिया। अपने इस इंटरव्यू में पुलवामा हमले को लेकर भी कई बाते कहीं हैं। पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल को दिए अपने इंटरव्यू में जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा ने कहा कि चुनाव के कारण हम संकट में फंसे हुए है। ऐेसी स्थिति में पाकिस्तान को हमले के बाद तनाव को रोकने के लिए कुछ करना चाहिए। इसके बाद महबूबा ने कहा कि हमले के बाद राजनेताओं पर भारी दवाब है, लेकिन युद्ध कोई हल नहीं है। 


महबूबा मुफ्ती ने कहा कि लोगों का गुस्सा कश्मीरियों की तरफ बढ़ रहा है। इसके साथ ही कश्मीरियों को प्रताड़ित किया जा रहा है। इस कारण से सुप्रीम कोर्ट को दखल देना पडा है। मुफ्ती ने कहा कि पीएम ने देर से बयान दिया है। लेकिन सही बयान दिया। साल 2014 में हुए आम चुनाव से पहले अफजल गुरु को फांसी पर लटकाया था। इस बार पुलवामा के बाद हालात और ज्यादा खराब हो गए है। 


पूर्व सीएम महबूबा ने बताया कि मैं यह नहीं कह रही हूं कि मोदी जी कोशिश नहीं कर रहे हैं, लेकिन पहले पठानकोट हुआ और अब पुलवामा। इमरान खान को मोदी जी को फोन करना चाहिए। वहीं एक न्यूज चैनल को टेलीफोन पर दिए इंटरव्यू में महबूबा ने कहा कि मैंने कभी अपना रूख को नहीं बदला। मैंने कभी भी हुर्रियत और जमात पर कार्रवाई करने की अनुमति नहीं दी, यहां तक कि मैं बीजेपी के साथ सरकार में थी। पाक और भारत को हुर्रियत के साथ बातचीत करनी चाहिए। हमें यह निर्णय लेना चाहिए कि आर्टिकल 370 में कोई बदलाव नहीं होगा। 


महबूबा ने कहा कि भारत और पाक के बीच बातचीत होनी चाहिए। क्योंकि यदि चीजें बातचीत से सुधर सकती हैं तो फिर युद्ध की क्या जरूरत है। इसके बाद कहा कि पाकिस्तान कश्मीरियों के दर्द को समझेगा और तनाव कम करने के लिए कदम उठाएगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.