प्रतिबंधित आईएसआईएस समर्थक गिरफ्तार

Samachar Jagat | Thursday, 17 Nov 2016 04:05:36 AM
प्रतिबंधित आईएसआईएस समर्थक गिरफ्तार

जयपुर। राजस्थान के आतंकवाद विरोधी दस्ते :एटीएस: ने आज सीकर जिले से कथित आईएसआईएस के जेहादी लडाकों के सम्पर्क मे रहकर उन्हें धन उपलब्ध करवाने के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। 
एटीएस के अतिरिक्त महानिदेशक उमेश मिश्रा ने पीटीआई-भाषा को बताया कि गिरफ्तार आरोपी जमील अहमद का मुंबई में घर है, जहां उसकी पत्नी और उसके बच्चे रहते है। राजस्थान एटीएस का एक दल मुंबई मेंं है और मुंबई एटीएस की मदद से उसकी घर की तलाशी की जा रही है।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी जमील अहमद बीकॉम, एमबीए है तथा उसने कम्प्यूटर का कोर्स भी किया है और वर्ष 2003 से ही दुबई की एक प्रतिष्ठित कंपनी में सहायक वित्त प्रबंधक के पद पर कार्यरत है।
उन्होंने बताया कि आरोपी जमील अहमद विगत 2 वर्षो से अन्तर्राष्ट्रीय प्रतिबन्धित आतंकवादी संगठन आईएसआईएस के सदस्यों के सम्पर्क में था तथा विभिन्न सोशल मीडिया फेसबुक, ट्वीटर, टेलीग्राम आदि के जरिये पश्चिम एशिया के कई आईएसआईएस सदस्यों से लगातार सम्पर्क में था।
मिश्रा ने बताया कि आरोपी आईएसआईएस के सदस्य के रूप में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिये प्रचार प्रसार करने के साथ-साथ 2014, 2015, 2016 में भारत, बांगलादेश, यूएई व अन्य देशों से धन एकत्र कर आईएसआईएस आतंकवादियों को धन उपलब्ध करवाकर आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा देने का कार्य में लिप्त था। वह हवाला तथा मनी ट्रान्सफर के माध्यम से जेहादी लड़ाकों एवं लीडर्स को लगातार धन मुहैया कराता रहा है। 
उन्होंने बताया कि आरोपी को प्रतिबंधित गैरकानूनी गतिविधियों के कानून के तहत गिरफ्तार किया गया है। 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.