जम्मू-कश्मीर में कड़ाके की ठंड,न्यूनतम तापमान जमाव बिन्दू से 3.7 डिग्री कम

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Dec 2017 08:37:44 AM
Jammu and Kashmir cold

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में बीती रात न्यूनतम तापमान जमाव बिन्दू से 3.7 डिग्री कम रहा। सामान्य से करीब 4 डिग्री सेल्सियस कम तापमान के साथ यह इस मौसम की अब तक की सबसे ठंडी रात रही। मौसम विभाग के मुताबिक जम्मू कश्मीर में लेह सबसे ठंडा क्षेत्र रहा।

यहां तापमान जमाव बिन्दु से 12 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया। पहलगाम में तापमान जमाव बिंदु से 4.1 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया। गुलमर्ग में तापमान जमाव बिंदु से 03 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया। मौसम विभाग के प्रवक्ता ने यूनीवार्ता को सोमवार को बताया कि रात के समय आसमान साफ होने की वजह से न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे रहता है, जबकि अधिकतम तापमान सामान्य से ऊपर दर्ज किया गया, हालांकि ठंडी हवाएं बदस्तूर जारी हैं।

राजनाथ सिंह गुडग़ांव में छात्र पुलिस कैडेट कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे

शहर के बाहरी इलाकों में घरों के पानी के नलों में पानी जम गया है। विश्व प्रसिद्ध डल झील में हालांकि तापमान जमाव बिंदू से 04 डिग्री नीचे होने के बावजूद पानी नहीं जमा है। प्रवक्ता ने कहा कि अगले दो दिनों से ठंड से किसी तरह की राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। श्रीनगर कड़ाके की ठंड जारी रहने का अनुमान है।

सुशील तीन शर्त पर तेजप्रताप के लिए वधु तलाशने के लिए तैयार

अगले 24 घंटों के दौरान मौसम सूखा रहेगा। श्रीनगर में अगले 24 घंटे के दौरान आकाश में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और अधिकतम तापमान सामान्य से 03 डिग्री ऊपर 14 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु से 02 डिग्री सेल्सियस नीचे रहने का अनुमान है। जम्मू में अगले 24 घंटों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 23 डिग्री सेल्सियस और 09 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। 

all photos demo



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.