अभ्यास के लिए तमिलनाडु पहुंचा जापानी तटरक्षक जहाज

Samachar Jagat | Saturday, 13 Jan 2018 09:09:55 AM
Japanese Coast Guard arrived in Tamilnadu for practice

चेन्नई। तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के बंदरगाह पर शुक्रवार को जापानी तट रक्षक जहाज त्सुगारु(पीएलएच-02) के पहुुंचने पर उसका भव्य स्वागत किया गया। इस अवसर पर जहाज के कमांडिंग ऑफिसर युजी यामामातो ने कहा कि इस तरह के संयुक्त अभ्यास से दो राष्ट्रों के बीच सछ्वावना बढ़ेगी और संबंध मजबूत होंगे।

पद्मावत के इस गीत का करणी सेना के सदस्यों ने जताया विरोध, रेड FM के कार्यालय में किया प्रदर्शन

उन्होंने कहा इस तरह के अभ्यासों से समुद्री मोर्चे पर दोनों देशों के बीच आपसी समझ विकसित होगी। जापान की राजधानी टोक्यो में तट रक्षक मुख्यालय के लेफ्टिनेंट कमांडर कुराशिना ने कहा कि यह जहाज 18 जनवरी तक चेन्नई में रहेगा और फिर मलेशिया के पूर्व की ओर बढ़ेगा जहां यह एक अन्य सैन्य अभ्यास में भाग लेगा।

आज देशभर में मनाया जाएगा लोहड़ी पर्व, सोलंकी और खट्टर ने दी राज्यवासियों को बधाई

उन्होंने कहा कि जहाज एमवी अलोंद्रा रेनबो की घटना के बाद समुद्री सुरक्षा तथा सतर्कता के लिए तटरक्षक द्वारा इस तरह के संयुक्त अभ्यास किए जाते हैं। चेन्नई में 17 तथा 18 जनवरी को बंगाल की खाड़ी में यह अभ्यास किया जाएगा। इसमें भारतीय तटरक्षक के महानिदेशक राजेन्द्र सिंह और जापानी तटरक्षक के कमांडेंट एडमिरल सतोशी नाकाजीमा उपस्थित होंगे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.