भारत की आजादी और विकास में जिन्ना का भी योगदान: शत्रुघ्न सिन्हा

Samachar Jagat | Saturday, 27 Apr 2019 11:58:39 AM
Jinnah also contributes to India's independence and development: Shatrughan Sinha

नई दिल्ली। बिहार के पटना साहिब से कांग्रेस उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा ने ऐसा बयान दे दिया है। जो कि चुनाव में कांग्रेस के लिए मुश्किले खडी कर सकता है। शत्रुघ्न ने मोहम्मद अली जिन्ना की तारीफ की है। मध्यप्रदेश के छिंदवाडा के सौसर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए शत्रुघ्न ने कहा कि भारत की आजदी और विकास में जिन्ना का भी योगदान रहा है। हालांकि इस दौरान मंच पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ भी मौजूद थे। दरअसल, छिंदवाडा से कांग्रेस ने कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ को उम्मीदवार बनाया है।  

Rawat Public School

चुनावी सभा को संबोधित करते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, ' कांग्रेस महात्मा गांधी से लेकर सरदार पटेल, मोहम्मद अली जिन्ना से लेकर जवाहर लाल नेहरू तक एक परिवार है। यह उनकी पार्टी है जिनका देश की आजादी और विकास में योगदान रहा है। इसलिए मैं इसमें आया हूं।'

शत्रुघ्न ने एक बार फिर से भाजपा को छोडने को लेकर निशाना साधा। उन्होेंने अपने चिर परिचित अंदाज में कहा कि कुछ तो मजबूरियां रही होंगी, वरना कोई यूं ही बेवफा नहीं होता। इसके बाद कहा कि व्यक्ति से बड़ा पार्टी होता है, पार्टी से बड़ा देश होता है, देश से बड़ा कुछ की नहीं होता है। उन्होंने नोटबंदी के बाद जीएसटी लागू किया तो वहां बिल्कुल नीम के ऊपर करेला था।


आपको बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा ने भाजपा को छोडकर कांग्रेस में शामिल हुए है। वे पटना साहिब से भाजपा से टिकट पर सांसद है। तो वहीं कांग्रेस ने इस बार भी शत्रुघ्न को पटना साहिब से टिकट दिया है। दरअसल साल 2015 से उनका पार्टी के अंदर मनमुटाव शुरू हो गया था और वह हमेशा अपनी ही सरकार की नीतियों पर निशाना साधते रहे है। आखिरकार उन्होंने लोकसभा चुनाव से पहले खुद ही कांग्रेस में शामिल होने का ऐलान कर दिया और उनको पटना साहिब से टिकट दे दिया गया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.